सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: डायरेक्टर निखिल आडवाणी की फिल्म ‘वेदा’ थिएटर में रिलीज हो चुकी है। हाल ही में इस फिल्म को लेकर निखिल आडवाणी, शरवरी वाघ और अभिषेक बनर्जी ने दैनिक भास्कर से बात की। निखिल आडवाणी ने बताया कि सलमान मेरे लिए मसीहा हैं, लेकिन उनके साथ काम करके बॉक्स ऑफिस नंबर्स का तनाव नहीं ले सकता हूं। वहीं, शरवरी वाघ ने बताया कि फिल्म ‘वेदा’ की शूटिंग के दौरान जॉन अब्राहम से एक्शन के जो टिप्स मिले वह उनकी अगली फिल्म ‘अल्फा’ में काम आ रहा है।

निखिल आडवाणी को लगा था ‘सत्यमेव जयते 2’ के बाद जॉन उनका साथ छोड़ देंगे

फिल्म ‘वेदा’ की कास्टिंग पर बात करते हुए डायरेक्टर निखिल आडवाणी ने कहा- जो एक्टर मेरी फिल्म करना चाहते हैं, उन्हें कास्ट कर लेता हूं। मुझे पता था कि जॉन के साथ फिल्म करनी है। ‘बटला हाउस’ के बाद हम लोग बात कर रहे थे कि क्या करें? जब भी जॉन से मुलाकात होती थी तो एक ही बात पूछते थे कि कुछ लिखा क्या? मैं ‘मुंबई डायरीज’ और ‘रॉकेट बॉयज’ में बिजी हो गया था। जॉन उस समय ‘सत्यमेव जयते 2’ कर रहे थे। मुझे लगा था कि उस फिल्म के बाद जॉन मुझे छोड़ देगा।

जॉन अब्राहम आंख मूंदकर निखिल आडवाणी की फिल्मों पर विश्वास करते हैं

बातचीत के दौरान निखिल आडवाणी ने बताया, ‘जॉन मेरी फिल्मों में आंख मूंदकर विश्वास कर लेते हैं। रही बात शरवरी की तो ‘वेदा’ के बारे में जिससे भी बात करता था सब यही बोलते थे कि शरवरी से मिलो। जब मैं मिला तो मुझे लगा कि मेरी फिल्म की वेदा यही है। अभिषेक बनर्जी ने ट्रेलर लांच के समय जो कहा था वह गलत था।’ दरअसल, फिल्म के ट्रेलर लांच के दौरान अपने किरदार की बड़ाई होते देख अभिषेक ने कहा था- ये वाला किरदार निखिल सर ने किसी और कलाकार को दे ही दिया था, लेकिन मैं बीच में घुस गया और ये रोल ले आया।

अभिषेक बनर्जी की कास्टिंग से लोग सहमत नहीं थे

निखिल आडवाणी ने बताया- मैं जितेंद्र प्रताप सिंह के किरदार के लिए शुरू से ही अभिषेक बनर्जी को ही कास्ट करना चाह रहा था। ‘वेदा’ से पहले वो किसी और फिल्म के लिए मिले थे। तभी से वो मेरे जेहन में थे। जब मैं इस फिल्म में अभिषेक को कास्ट करने का विचार कर रहा था तो लोग मेरे इस फैसले से सहमत नहीं थे। लेकिन मुझे पूरा यकीन था कि अभिषेक ही जितेंद्र की भूमिका के लिए परफेक्ट हैं।

अब सलमान खान के साथ काम नहीं करना चाहते निखिल

निखिल आडवाणी सलमान और शाहरुख खान जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम कर चुके हैं। लेकिन अब वो सलमान खान के साथ काम नहीं करना चाहते हैं। निखिल ने कहा- सलमान खान तो मेरे मसीहा हैं। लेकिन अब मैं उनके साथ फिल्म नहीं करना चाहता हूं। क्योंकि ये लोग अब हजार करोड़ की बॉक्स ऑफिस रिटर्न की बात कर रहे हैं।

बॉक्स ऑफिस नंबर्स का तनाव नहीं ले सकते निखिल

बातचीत के दौरान निखिल आडवाणी ने कहा- मैं अपनी कहानियों को दिलचस्प तरीके से बताना चाहता हूं, जिसमें एक मैसेज हो। मैं ऐसी फिल्म बनाना चाहता हूं, जो एक सीमित बजट में हो। मैं हजार करोड़ का तनाव नहीं लेना चाहता हूं। मेरी बेटी 12वीं मेंं पढ़ रही है। पत्नी और बेटी के साथ चैन से रहना चाहता हूं। उनके साथ रेस्टोरेंट में जाना चाहता हूं। मैं बहुत आराम से सोना चाहता हूं। बॉक्स ऑफिस नंबर्स का तनाव नहीं ले सकता।