सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भारत और बांग्लादेश के बीच गुरुवार से शुरू हो रही दो टेस्ट मैच की सीरीज से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई महत्वपूर्ण बातें कीं। जब उनसे पूछा गया कि क्या अन्य टीमों को भारत को हराने में मजा आता है, तो उन्होंने कहा, “सभी टीमों को इंडिया को हराने में मजा आता है। उन्हें मजा लेने दो। जब इंग्लैंड आया था, तो उन्होंने भी बहुत कुछ कहा, लेकिन हम उस पर ध्यान नहीं देते हैं। हम अच्छा क्रिकेट खेलने पर ध्यान देते हैं।”

गंभीर का जोरदार समर्थन

सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। हेड कोच गौतम गंभीर ने कहा, “जसप्रीत बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।” उन्होंने भारतीय पिचों की आलोचना करने वालों पर भी प्रतिक्रिया दी, “जब भारत दक्षिण अफ्रीका गया था, तो टेस्ट मैच दो दिन में खत्म हो जाता था। किसी ने इस बारे में बात नहीं की थी, लेकिन यहां अगर ऐसा होता है तो मुद्दा बन जाता है।”

केएल राहुल की वापसी पर रोहित का भरोसा

रोहित ने विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल की वापसी पर कहा, “हर किसी को अपने करियर में उतार-चढ़ाव से गुजरना पड़ता है। हम चाहते थे कि वह हर गेम खेले, और उन्होंने जैसा कहा है, वे उसी हिसाब से खेलेंगे। मुझे उम्मीद है कि वह अपने पिछले मैच की तरह खेलेंगे।”

ध्रुव जुरेल और सरफराज खान की स्थिति

भारत की पिछली सीरीज में पंत और राहुल के चोटिल होने की वजह से ध्रुव जुरेल और सरफराज खान को डेब्यू का मौका मिला था। रोहित ने कहा कि दोनों खिलाड़ियों की वापसी पर बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चुने जाने की संभावना नहीं है।

दलीप ट्रॉफी का फायदा

रोहित ने यह भी कहा कि लंबे ब्रेक के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने का ज्यादा असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी खेलकर आए हैं।

गंभीर का सीनियर खिलाड़ियों से अच्छा रिश्ता

गौतम गंभीर ने सीनियर खिलाड़ियों के साथ अपने अच्छे संबंधों पर बात की और कहा, “बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान को हराने के बाद कॉन्फिडेंस से भरी है। ऐसे में भारतीय खिलाड़ी उन्हें हल्के में नहीं लेंगे।”

पंत को लेकर गंभीर का बयान

गौतम गंभीर ने ऋषभ पंत के बारे में कहा, “पंत हमारे लिए मैच बना सकते हैं। विकेटकीपर के तौर पर उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। वे टीम मैन की तरह खेलते हैं।”

भारत की संभावित प्लेइंग-11

पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।