सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इस महीने की शुरुआत में श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसका फायदा उन्हें ताजा रैंकिंग में हुआ है।

रोहित ने 765 रेटिंग पॉइंट के साथ अपने सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल को पीछे छोड़ा दिया। गिल अब तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। टॉप-10 में तीन भारतीय शामिल हैं। वहीं बाबर आजम टॉप पर कायम हैं।

श्रीलंका के खिलाफ रोहित ने दो अर्धशतक लगाए

रोहित श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 3 मैचों में 52.33 की औसत और 141.44 की स्ट्राइक रेट के साथ 157 रन बनाए थे। इस बीच उन्होंने 2 अर्धशतक भी लगाए थे। उस सीरीज के तीन मैचों में उनके स्कोर 58, 64 और 35 रन रहे थे। उनके अलावा ज्यादातर भारतीय बल्लेबाजों ने निराश किया था और सीरीज में भारत को 0-2 से हार मिली थी। सीरीज का पहला मैच टाई रहा था।

वनडे बॉलिंग में महाराज टॉप पर

वनडे क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के गेंदबाज केशव महाराज 716 रेटिंग प्वाइंट के साथ पहले स्थान पर काबिज हैं। दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड (688), तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा (686), चौथे स्थान पर भारत के कुलदीप यादव (665) और पांचवें स्थान पर नामीबिया के बेर्नाड स्कोल्ट्स (657) रेटिंग प्वाइंट के साथ मौजूद हैं।

टॉप-10 ऑलराउंडर में एक भी भारतीय नहीं

ICC की वनडे रैंकिंग में दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर खिलाड़ी अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी हैं। उनके रेटिंग प्वाइंट 320 है। टॉप-10 में एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है। इस सूची में दूसरे स्थान पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (292), तीसरे स्थान पर जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा (288), चौथे स्थान पर पापुआ न्यू गिनी के असद वला (248) और पांचवें स्थान पर अफगानिस्तान के राशिद खान (239) रेटिंग प्वाइंट के साथ मौजूद हैं।