सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: रोहित शर्मा ने टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल जीत से जुड़ा एक मोमेंट शेयर किया है। रोहित शर्मा ने कहा कि एक मौका ऐसा भी आया जब उनका दिमाग सुन्न हो गया था, कुछ भी नहीं सूझ रहा था।

इंडियन कैप्टन बोले- हेनरिक क्लासन 23 बॉल पर फिफ्टी लगा चुके थे, उनके लिए ये बस 4-5 गेंद का खेल था। पर मेरे लिए जरूरी था कि जो जिम्मेदारी दी गई है, उस पर फोकस करूं।

टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल में 176 रन का टारगेट दिया था। साउथ अफ्रीका को 169 रन पर रोक दिया और मैच 7 रन से जीता था।

"Rohit Sharma's message: Achieve victory in the final with confidence, calmness and enthusiasm"

आखिरी 5 ओवर में क्या सोच रहे थे रोहित…
डलास में एक इवेंट के दौरान रोहित शर्मा ने कहा, “हमारी पूरी टीम शांत रही और प्लान को पूरा किया। आखिरी 5 ओवर बहुत मुश्किल थे। मैं बहुत ज्यादा आगे की नहीं सोच रहा था। मेरे लिए बहुत जरूरी था कि उस मोमेंट में मैं बना रहूं और अपनी जिम्मेदारी निभाऊं।

हम सभी शांत रहे और कोशिश की कि जो प्लान बनाया है उसे पूरा किया जाए। इतने दबाव में भी शांत रहने से पूरी टीम बहुत मदद मिली। साउथ अफ्रीका को 30 गेंदों पर 30 रन चाहिए थे। हमने जिस तरह से गेंदबाजी की, वो दिखाता है कि हम कितने शांत थे। हम बहुत ज्यादा नहीं सोच रहे थे, सिर्फ अपना काम कर रहे थे। यह हमारे लिए फायदेमंद साबित हुआ।

जब 30 गेंदों पर 30 रन चाहिए थे, जीत का रोमांचक सफर…
16वां ओवर- बुमराह गेंदबाजी के लिए आए। क्लासन और डेविड मिलर 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्हें 24 गेंदों पर 30 रन बनाने थे। बुमराह ने 6 गेंदों पर सिर्फ 4 रन दिए। ऐसे कंडीशन में जब एक ओवर में क्लासन 24 रन बना चुके थे।