सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ऋतिक रोशन को लेकर कॉन्फिडेंट नहीं थे। राम गोपाल वर्मा ने कहा कि जब उन्होंने पहली बार ऋतिक को देखा तो यही लगा कि वो कभी स्टार नहीं बन पाएंगे। रामू ने कहा कि उनके अलावा इंडस्ट्री के और भी लोगों का ऋतिक को लेकर यही परसेप्शन था।

सभी ऋतिक की पहली फिल्म कहो ना प्यार है की रिलीज का वेट कर रहे थे। हालांकि जब फिल्म रिलीज हुई तो ऋतिक को लेकर सबकी सोच बदल गई। उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई। पहली फिल्म के बाद ही उनके साथ सुपरस्टार का टैग लग गया था।

ऋतिक को लेकर अलग थी रामू की राय

राम गोपाल वर्मा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया- जब मैंने पहली बार ऋतिक रोशन को देखा तो यही लगा कि वे कभी स्टार नहीं बन पाएंगे। इंडस्ट्री से जुड़े बहुत से लोगों को भी यही लगता था। शायद इसी वजह से उन्हें कोई साइन नहीं करता था। हालांकि जब उनकी पहली फिल्म ब्लॉकबस्टर हो गई तो सारे लोग उनके पीछे पड़ गए।

राम गोपाल वर्मा की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। उनकी फिल्में अमूमन अंडरवर्ल्ड और गैंगस्टर्स की लाइफ पर बेस्ड होती थीं। उन्होंने सत्या, शूल, सरकार और कंपनी सहित कई हिट फिल्मों की मेकिंग की है। वे अपनी फिल्मों के लिए नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुके हैं। सत्या ने 6 फिल्मफेयर अवार्ड जीते थे। राम गोपाल वर्मा पिछले कई सालों से अपनी फिल्मों के लिए कम बल्कि कॉन्ट्रोवर्सी के लिए ज्यादा जाने जाते हैं।

फिल्म से पहले नर्वस थे ऋतिक, बॉडी नहीं बन रही थी

कहो ना प्यार है की रिलीज से पहले ऋतिक रोशन काफी पतले हुआ करते थे। उस वक्त ऋतिक रोशन की उम्र 26 साल थी। इसे उनके पिता राकेश रोशन डायरेक्ट कर रहे थे। फिल्म शुरू होने से पहले ऋतिक काफी ज्यादा नर्वस थे। फिल्म में उन्हें अपनी बॉडी पर काफी ज्यादा मेहनत करना पड़ा।

फिल्म में उनका डबल रोल था। दोनों कैरेक्टर को फिजीकली डिफरेंट दिखाना था। ऋतिक को समझ नहीं आ रहा था कि वे इसके लिए किसकी मदद लें। अंत में उन्होंने सलमान खान के अंडर में ट्रेनिंग लेना बेहतर समझा। उन्होंने सलमान के अंडर में ट्रेनिंग ली और ऐसी फिजिक बनाई जिसकी चर्चा काफी समय तक की गई।

कहो ना प्यार है 2000 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने कमाई के साथ-साथ कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए थे। शाहरुख की फिल्म ‘दिल से’ के बाद ऋतिक की ये फिल्म म्यूजिक के लिए सारे अवॉर्ड्स जीतने वाली दूसरी फिल्म थी।

फिल्म को बेस्ट म्यूजिक, लिरिक्स, प्लेबैक सिंगर मेल, कोरियोग्राफी के अवार्ड्स मिले। लेकिन ये सभी अलग-अलग सॉन्ग्स के लिए थे। इसके अलावा फिल्म को साल 2002 के गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के एडिशन में सबसे ज्यादा अवॉर्ड्स पाने के लिए शामिल किया गया था। इसे कुल 92 अवॉर्ड मिले थे।