सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: एमपी पुलिस कम्युनिटी पुलिसिंग विंग एवं भोपाल पुलिस कमिश्नरेट ने आंचलिक विज्ञान केंद्र भोपाल के सहयोग से ‘रिविजनिंग फ्यूचर्स: युवा कनेक्ट प्रोग्राम्स’ शीर्षक के तहत एक मेगा कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। यह एमपी पुलिस की एक महत्वाकांक्षी पहल है जिसमें बड़ी संख्या में ‘सृजन’ बैनर के तहत समाज के कमजोर वर्गों के बच्चों (मुख्य रूप से लड़कियों) को आंचलिक विज्ञान केंद्र, भोपाल में एक्सपोजर विजिट पर विभिन्न चरणों में लाया जाएगा।
यह कार्यक्रम आंचलिक विज्ञान केंद्र, भोपाल के ऑडिटोरियम हॉल में लॉन्च किया गया । रश्मी अरुण शमी, आईएएस, प्रमुख सचिव, खाद्य विभाग, म.प्र. शासन एवं अध्यक्षा, स्थानीय सलाहकार समिति मुख्य अतिथि के रूप में उद्घाटन समारोह में शामिल हुई एवं सभा को संबोधित किया। अपने भाषण में उन्होंने बच्चों को खोज और मनोरंजन के माध्यम से STEM की जटिल अवधारणाओं को सीखने के लिए नियमित रूप से विज्ञान केंद्र भ्रमण करने की आवश्यकता पर जोर दिया।
उद्घाटन समारोह में उपस्थित अन्य गणमान्य व्यक्तियों में मौजूद थे: विनीत कपूर, पीएसओ, डीजीपी एवं डीआइजी एमपी पुलिस पंकज श्रीवास्तव, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त -भोपाल (मुख्यालय एवं अपराध), चंद्रशेखर शर्मा, सीजीएम, एसबीई, एमपी -सीजी, प्रियंका शुक्ला, डीसीपी जोन 1 भोपाल और साकेत सिंह कौरव, परियोजना समन्वयक, आरएससी भोपाल। नेहरू विज्ञान केंद्र, मुंबई के निदेशक उमेश कुमार ने भी वर्चुअल मोड में इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इस मेगा कार्यक्रम का समापन 76वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर होगा।