सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: रक्षा मंत्रालय के क्वालिटी एश्योरैंस निदेशालय (युद्धपोत परियोजनाएं), नई दिल्ली के उप महानिदेशक, कमोडोर संजय चोपड़ा ने निटर भोपाल के विभिन्न विभागों एवं सेंटर आफ एक्सीलेंस की हाई-टेक लैब्स को विजिट किया। क्वालिटी एश्योरैंस महानिदेशालय सशस्त्र सेनाओं को आपूर्ति किए जाने वाले शस्त्रों, गोला-बारूद, उपकरण और भंडार-सामग्री की संपूर्ण रेंज के लिए गुणता सुनिश्चित करता है।
इस अवसर पर निटर निदेशक सी.सी. त्रिपाठी ने कहा कि हमारा संस्थान रक्षा क्षेत्र के उपकरण, मानव-संसाधन का प्रशिक्षण, स्टूडेंट्स को डिफेन्स की रियल-लाइफ प्रोब्लम्स, डिफेंस की क्वालिटी एश्योरैंस लैब्स में संस्थान में बने उपकरणों और प्रोडक्ट्स की गुणवत्ता का परीक्षण आदि क्षेत्रों में भूमिका निभा सकता हैं। रक्षा के क्षेत्र में स्वदेशी तकनीको को अपनाते हुए भारत आत्म-निर्भरता की दिशा में अग्रसर है। कमोडोर संजय चोपड़ा ने निटर की इंडस्ट्री 4.0 लैब्स का भ्रमण करते हुए कहा कि निटर भोपाल डिफेंस के कई संस्थानों के साथ मिलकर कार्य कर सकता हैं।
उन्होंने रक्षा के क्षेत्र में एडवांस टेक्नोलॉजी की ट्रेनिंग की आवश्यकता एवं निटर की भूमिका पर प्रकाश डाला। श्री चोपड़ा ने निटर की फैकल्टी एवं टेक्निकल स्टाफ से भी चर्चा की। निटर भोपाल ने इस दिशा में रक्षा मंत्रालय को समझोता ज्ञापन (एम्.ओ.यु) का प्रस्ताव दिया है। इस अवसर पर कैप्टन ओ. पी. शर्मा तथा निटर भोपाल के प्रो पी. के. पुरोहित, प्रो के के जैन, प्रो आर. के दीक्षित, संजय अग्रवाल, पल्लवी भटनागर ,मेज़र निशांत ओझा एवं जय सिंह भी उपस्थित थे।