सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार और गुरुवार को इंदौर के दौरे पर रहेंगी। उनके आगमन के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने 2 दिवसीय ट्रैफिक डायवर्शन प्लान जारी किया है। यह प्लान बुधवार दोपहर 3 बजे से प्रभावी होगा और राष्ट्रपति के आने-जाने के समय पर ही लागू रहेगा। इस दौरान एयरपोर्ट रोड और VIP रोड पर सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

ट्रैफिक डायवर्शन मार्ग:

  • एयरपोर्ट रोड पर जाने से बचें और डीआरपी लाइन, मरीमाता, कालानी नगर मार्ग का उपयोग न करें।
  • एयरपोर्ट की ओर जाने के लिए एमआर-10 रोड और लवकुश चौराहे से सुपर कॉरिडोर रोड का इस्तेमाल करें।
  • भंवरकुआं क्षेत्र से एयरपोर्ट की ओर जाने वाले यात्री महूनाका, गंगवाल बस स्टैंड और सुपर कॉरिडोर चौराहा का उपयोग करें।
  • विजयनगर से भंवरकुआं की ओर जाने के लिए रिंग रोड को प्राथमिकता दें।
  • उज्जैन की ओर जाने वाले वाहन सरवटे, राजकुमार ब्रिज और लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन से बाणगंगा रेलवे फाटक का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • देपालपुर, गांधी नगर और हातोद की ओर जाने के लिए एमआर-10 और सुपर कॉरिडोर मार्ग से यात्रा करें।

मृगनयनी एम्पोरियम में तैयारियां पूरी:

राष्ट्रपति के दौरे के दौरान मृगनयनी एम्पोरियम को विशेष रूप से सजाया गया है, जहां वे प्रदेश के नेशनल अवॉर्ड और पद्मश्री से सम्मानित शिल्पकारों और आर्टिजन्स से मुलाकात करेंगी। साथ ही, राष्ट्रपति प्रदेश की पारंपरिक माहेश्वरी, चंदेरी, कोसा आदि साड़ियों का अवलोकन करेंगी। एम्पोरियम प्रभारी राहुल जगताप ने बताया कि आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। लघु उद्योग निगम मर्यादित के प्रबंध संचालक डॉ. नवनीत मोहन कोठारी ने भी शोरूम का निरीक्षण किया और तैयारियों का जायजा लिया।