सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक प्रोफेसर (डॉ.) अजय सिंह संकाय और छात्रों के बीच अकादमिक उत्कृष्टता और ज्ञान-साझाकरण की संस्कृति को सदैव बढ़ावा देते रहते हैं। उनके मार्गदर्शन में, एम्स ने विभिन्न शैक्षणिक मंचों पर उल्लेखनीय उपलब्धियाँ हासिल की हैं। विभिन्न सम्मेलनों और कार्यशालाओं में संकाय सदस्यों की भागीदारी न केवल उनके कौशल को बढ़ाती है बल्कि उन्हें नवीनतम प्रगति के साथ अद्यतन भी रखती है। हाल ही में, एम्स के संकाय सदस्यों को चेन्नई के ग्रीन पार्क में आयोजित प्रतिष्ठित 7वें वार्षिक हेल्थकेयर शिखर सम्मेलन (एएचएस 2024) में चिकित्सा विज्ञान में उनके असाधारण योगदान के लिए सम्मानित किया गया था। इस कार्यक्रम में कतर, मलेशिया के संकाय और भारत के प्रसिद्ध संगठनों और संस्थानों सहित अंतरराष्ट्रीय दर्शकों ने भाग लिया।

Under the leadership of Professor (Dr) Ajay Singh: Innovative research happening in AIIMS Bhopal

Open in Google Translate
•
Feedback
इस सम्मलेन में एम्स के डॉ. वरुण मल्होत्रा ने योग के उपचारात्मक पहलू : समग्र स्वास्थ्य के लिए विज्ञान और परंपरा को जोड़ना विषय पर संबोधित किया, जबकि एम्स भोपाल की डॉ. रूपिंदर कौर कंवर ने लैक्टोफेरिन: ट्रांसलेशनल कैंसर रिसर्च में अद्वितीय क्षमता वाली बायोड्रग पर बात की।
एम्स में अनुसंधान और नवाचार की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रोफेसर (डॉ.) अजय सिंह के प्रयास काफी प्रभावी रहे हैं। संकाय सदस्यों ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। डॉ. वरुण मल्होत्रा और डॉ. रूपिंदर कौर कंवर की उपलब्धियाँ गहन अनुसंधान और सहयोग के माध्यम से चिकित्सा विज्ञान को आगे बढ़ाने के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती हैं।