26 जून 2024 – राष्ट्रीय डिजाइन संस्थान, मध्य प्रदेश (NID MP) ने अपने ज्ञान प्रबंधन केंद्र में एक नई पुस्तकालय सेवा – “ह्यूमन लाइब्रेरी सेवा” का शुभारंभ किया। उद्घाटन समारोह में, “IKIGAI” नामक पुस्तक की ऑनलाइन पढ़ाई सत्र का आयोजन 24 और 25 जून 2024 को किया गया, जिसमें संस्थान के हितधारकों की सक्रिय भागीदारी देखने को मिली।

कार्यक्रम का नेतृत्व गहन अंतर्दृष्टि और आकर्षक चर्चा के साथ सुश्री प्राची सिंह द्वारा किया गया जो एक प्रसिद्ध लेखिका एवं आत्म-विकास प्रशिक्षक हैं। सुश्री सिंह द्वारा IKIGAI से पढ़े गए अंशों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, जिससे उन्हे जीवन में उद्देश्य और महत्व खोजने पर गहरा विचार कराया। IKIGAI, एक जापानी अवधारणा है, जिसका अर्थ होता है “अस्तित्व का कारण” और यह जीवन में उद्देश्य और महत्व को ढूंढने पर केंद्रित है। इस कार्यक्रम ने उपस्थित लोगों को इस गहन अवधारणा को गहराई से जानने का अवसर प्रदान किया।

इस ऑनलाइन कार्यक्रम में संस्थान के कर्मचारियों एवं छात्रों सहित सभी हितधारकों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। राष्ट्रीय डिजाइन संस्थान, मध्य प्रदेश भविष्य में साहित्यिक जुड़ाव और व्यक्तिगत विकास को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के और अधिक कार्यक्रम आयोजित करने की उम्मीद करता है।