सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: प्रसिद्ध डिजाइनर-एक्ट्रेस मसाबा गुप्ता ने हाल ही में Faye D’souza को दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि जब उनकी मां नीना गुप्ता प्रेग्नेंट थीं, तब उन्हें बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था। मसाबा ने बताया कि प्रेग्नेंसी के दौरान नीना के पास न तो मोरल सपोर्ट था और न ही वित्तीय मदद।

नीना गुप्ता की प्रेग्नेंसी संघर्ष:

मसाबा ने कहा, “जब वे (नीना गुप्ता) प्रेग्नेंट थीं, तब उनकी मां उनके साथ नहीं थीं। उनके पिता इसके खिलाफ थे क्योंकि तब मां की शादी नहीं हुई थी। मेरे पिता विवियन रिचर्ड्स भी उनके पास नहीं थे। उनके दोस्त आसपास थे, लेकिन हर किसी की अपनी भी जिंदगी थी।”

उन्होंने आगे बताया, “वह लोगों को यह नहीं बता सकती थीं कि वो प्रेग्नेंट हैं। इसी वजह से उन्हें अपनी प्रेग्नेंसी छिपानी पड़ी। उनके पास पैसे भी नहीं थे।”

मसाबा की मां नीना का संघर्ष:

जब मसाबा ने उनसे पूछा था कि उन्होंने इस सब से कैसे डील किया, तो नीना ने बस इतना कहा, “मैं अपना खुद का बच्चा पाकर खुश थी। हालांकि मुझे यह भी नहीं पता था कि मैं तुम्हारा पालन-पोषण कैसे करूंगी।”

स्कूल में भेदभाव और बॉडी शेमिंग:

मसाबा ने यह भी साझा किया कि उन्हें स्कूल में भेदभाव का सामना करना पड़ा था। “स्कूल के बच्चे मुझे गाली देते थे और मेरे पिता को भी बुरा-भला कहते थे,” उन्होंने कहा। इसके अलावा, बॉडी शेमिंग का भी मसाबा ने अनुभव किया। “मैंने इंस्टाग्राम पर बिना फिल्टर के एक वीडियो पोस्ट किया था। जिसके बाद मुझे ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। वीडियो पर किसी ने कमेंट किया था- ‘आप मेकअप ब्रांड के साथ क्या कर रही हैं। आपकी स्किन ओम पुरी जैसी हो गई है।'”

नीना गुप्ता का निजी जीवन:

नीना गुप्ता 1980 के दशक में पूर्व वेस्ट इंडीज क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ रिलेशनशिप में थीं। 1989 में उन्होंने मसाबा गुप्ता को जन्म दिया, जिसे उन्होंने अकेले परवरिश किया। विवियन पहले से ही शादीशुदा थे और उन्होंने नीना के लिए अपनी पत्नी को छोड़ने से मना कर दिया था। 2008 में नीना ने प्राइवेट सेरेमनी में विवेक मेहरा से शादी कर ली थी।

मसाबा का संदेश:

मसाबा ने अपने संघर्षों को साझा करते हुए दूसरों को प्रेरित किया। “मैंने बहुत कुछ सहा, लेकिन ये सब मेरे मजबूत बनने में मदद किया। मैं चाहता हूं कि मेरी कहानी दूसरों के लिए प्रेरणा बने और वे भी अपने संघर्षों का सामना करें।”

समाप्ति:

मसाबा गुप्ता का यह खुलासा उनके व्यक्तिगत जीवन की गहराईयों को उजागर करता है, जहाँ उन्होंने अपनी मां की कठिनाइयों और अपने अपने संघर्षों को साझा किया। यह दर्शाता है कि कैसे कठिनाइयों के बावजूद, परिवार के बंधन और व्यक्तिगत दृढ़ता से हम जीवन की चुनौतियों का सामना कर सकते हैं।

सम्बंधित खबरें:

  • मसाबा गुप्ता का नया फैशन कलेक्शन: मशहूर डिजाइनर ने हाल ही में लॉन्च किया है नया कलेक्शन।
  • नीना गुप्ता की हालिया गतिविधियाँ: नीना गुप्ता ने समाज सेवा में अपना योगदान जारी रखा है।
  • मसाबा की आगामी परियोजनाएँ: मसाबा ने आगामी फिल्मों और डिज़ाइन प्रोजेक्ट्स की घोषणा की है।