सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: एक कदम स्वच्छता की ओर रविवार को विकासखंड फंदा नवीन कॉलेज, भोपाल में मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम के तहत बीएसडब्ल्यू और एमएसडब्ल्यू की कक्षा में पोषण अभियान के तहत पोषण सप्ताह दिवस मनाया गया।
पोषण अभियान में छात्रों द्वारा अपने-अपने घर से पोषण आहार डिश बनाकर लेकर आए और उनके महत्वता के बारे में बताया गया। उसके पश्चात् छात्र एवं छात्रों द्वारा स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान के अंतर्गत स्वच्छता पर रंगोली बनाई गई और स्वच्छता के जीवन में महत्व को बताते हुए छात्र – छात्राओं द्वारा पोस्टर चित्र निर्माण भी किया गया जिसमें स्वच्छता का संदेश दिया और स्वच्छता की शपथ की और संदेश दिया कि स्वच्छता से ही भारत का विकास संभव है। स्वच्छ भारत हम सब का एक महत्वपूर्ण कार्य है हम सब के स्वभाव में स्वच्छता और संस्कार में स्वच्छता हो।
स्वच्छता अभियान को संपन्न करने में सभी का सहयोग रहा। जिला समन्वयक कोकिला चतुर्वेदी, विकासखंड समन्वयक टीना शर्मा, विकासखण्ड समन्वयक नंद किशोर मालवीय, फंदा सभी परामर्शदाता, बीएसडब्ल्यू, एमएसडब्ल्यू छात्र उपस्थित रहे।