सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: पोर्न इंडस्ट्री में ‘आरोही बर्डे’ और ‘बन्ना शेख’ के नाम से मशहूर पोर्न एक्ट्रेस रिया बर्डे को मुंबई के ठाणे से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस जांच में सामने आया है कि रिया बर्डे बांग्लादेशी हैं और फर्जी भारतीय दस्तावेज बनाकर अपने परिवार के साथ भारत में अवैध रूप से रह रही थीं। पुलिस ने रिया और उनके परिवार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

फर्जी दस्तावेजों के साथ भारत में रह रही थीं
पुलिस को रिया बर्डे के पास से फर्जी भारतीय पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज मिले हैं। सब इंस्पेक्टर संग्राम मालकर ने बताया कि रिया की मां बांग्लादेशी हैं और अपने बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में आकर बस गईं। उन्होंने खुद को पश्चिम बंगाल का निवासी बताते हुए अमरावती के एक व्यक्ति से शादी की और उसके सहयोग से फर्जी दस्तावेज तैयार कर लिए।

करीबी दोस्त ने किया खुलासा
मामला तब सामने आया जब रिया के करीबी दोस्त प्रशांत मिश्रा को उनकी बांग्लादेशी पहचान के बारे में जानकारी मिली, जिसे उन्होंने पुलिस को बताया। पुलिस ने दस्तावेजों की जांच की और बांग्लादेशी होने के प्रमाण मिलने के बाद कार्रवाई की।

परिवार की तलाश जारी
रिया के माता-पिता फिलहाल कतर में हैं, जबकि उनके भाई और बहन फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

पहले भी हो चुकी हैं गिरफ्तार
गिरफ्तारी से पहले रिया बर्डे प्रोस्टिट्यूशन के मामले में भी पकड़ी जा चुकी हैं। वह पोर्न इंडस्ट्री में सक्रिय रही हैं और कई प्रोडक्शन हाउसेस के साथ काम करती रही हैं, जो पोर्न कंटेंट बनाते हैं।

इस मामले में पुलिस द्वारा आगे की जांच जारी है।