सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क – आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस/आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: फ्रांस में एक भयानक मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को हर रात नशे की दवाएं देकर कई अनजान पुरुषों से उसका बलात्कार करवाया। यह अपराध 10 वर्षों तक जारी रहा। आरोपी पति का नाम डोमिनिक पेलिकॉट (71 साल) है, जो पूर्व में बिजली कंपनी में काम करता था।

पुलिस ने रेप के 91 मामलों में शामिल 72 लोगों की पहचान की है, जिनमें से 51 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की उम्र 26 से 73 साल के बीच है और इनमें फायरमैन, लॉरी ड्राइवर, नगर निगम पार्षद, बैंक कर्मी, जेल गार्ड, नर्स और पत्रकार शामिल हैं। कई आरोपियों ने एक बार तो कुछ ने छह बार इस अपराध को अंजाम दिया।

रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी और महिला की शादी को 50 साल हो चुके हैं और महिला की उम्र 72 साल है। दोनों के तीन बच्चे भी हैं। इस मामले की सार्वजनिक सुनवाई एविग्नन कोर्ट में शुरू हो गई है, जो 20 दिसंबर तक चलेगी। महिला ने अदालत से अनुरोध किया है कि सुनवाई बंद दरवाजों के पीछे न हो, क्योंकि अपराधी यही चाहते थे कि मामला छुपा रहे।

आरोपी पेलिकॉट नशीली दवाओं की मदद से अपनी पत्नी को गहरी नींद में सुलाकर पुरुषों से बलात्कार करवाता था और इन घटनाओं की वीडियो भी बनाता था। ये अपराध 2011 से 2020 तक किए गए। जब पुलिस ने 2020 में महिला को एक अपराध की जांच के सिलसिले में बुलाया, तब उसे इस घिनौने अपराध के बारे में पता चला।

महिला ने बताया कि नशीली दवाओं के प्रभाव से उसके बाल झड़ने लगे थे, वजन कम हो रहा था, और उसकी याददाश्त भी कमजोर हो गई थी। उसके बच्चों और दोस्तों को लगा कि उसे अल्जाइमर है। आरोपी को सितंबर 2020 में एक शॉपिंग सेंटर में महिलाओं का गुप्त वीडियो बनाते हुए पकड़ा गया। पुलिस ने उसके कंप्यूटर की जांच की, जिसमें पत्नी के सैकड़ों वीडियो मिले, जिनमें वह बेहोश नजर आ रही थी।