सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क– इंटीग्रेटेड ट्रेड- न्यूज़ भोपाल: बॉलीवुड स्टार विक्की कौशल इन दिनों अपनी नई फिल्म ‘बैड न्यूज’ की सफलता का जश्न मना रहे हैं। हालांकि, एक समय था जब विक्की ने अपने करियर की शुरुआत असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में की थी और तब वे एक खतरनाक स्थिति में फंस गए थे। ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ की शूटिंग के दौरान एक घटना ने विक्की और उनकी टीम को मुश्किल में डाल दिया था। विक्की ने खुद इस दिलचस्प घटना को शेयर किया है।

बनारस में शूटिंग के दौरान हुई गलतफहमी

विक्की ने बताया कि बनारस में अवैध रेत खनन के एक सीन की शूटिंग के दौरान एक लैंड माफिया ने उन्हें घेर लिया था। विक्की ने तनमय भट्ट के साथ एक इंटरव्यू में कहा, “फिल्म में दिखाया गया कोयले की तस्करी का सीन असल में सच था। हमने जब अवैध रेत खनन के सीन को शूट करना शुरू किया तो हमें लगा कि ये बेहद सामान्य बात है, क्योंकि वहां 500 ट्रक खड़े थे।”

500 लोगों के घेरे में विक्की

विक्की ने आगे बताया, “जब हम फिल्मिंग कर रहे थे, तभी 500 लोगों ने हमें घेर लिया। कैमरा अटेंडेंट एक बुजुर्ग आदमी थे, जो 50 साल से ज्यादा उम्र के थे। उन्होंने यूनिट को फोन करके बताया कि कैमरा समय पर नहीं आ पाएगा क्योंकि हम किसी परेशानी में फंस गए हैं। फोन पर उनकी बात सुनकर वहां मौजूद व्यक्ति को लगा कि वह किसी प्रभावशाली व्यक्ति को फोन कर रहे हैं। उसने कैमरामैन को थप्पड़ मारा, कैमरा छीन लिया और धमकी दी कि वह कैमरा तोड़ देंगे। हमें पीटे जाने का खतरा था, लेकिन किसी तरह हम बच निकले।”

गिरफ्तारी से कैसे बच गए विक्की?

विक्की ने पहले भी कई इंटरव्यू में बताया है कि ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ की शूटिंग के दौरान वह गिरफ्तारी से कैसे बचे थे। उन्होंने कहा, “हमने फिल्म की ज्यादातर शूटिंग हिडन कैमरा और रियल लोकेशन पर की थी। एक बार जब हम बनारस स्टेशन पर शूटिंग कर रहे थे, तो दो कांस्टेबल ने कैमरे की ओर इशारा करते हुए पूछा, ‘तुम कौन हो?’ उस समय मैंने ड्राइवर से कहा कि वह वैन चलाए और स्टेशन से भाग जाए क्योंकि पुलिस ने हमें देख लिया था।”

संघर्ष और सफलता का सफर

विक्की कौशल की यह कहानी न केवल उनकी संघर्ष यात्रा को दर्शाती है, बल्कि यह भी बताती है कि एक्टर ने किस तरह से अपने करियर की शुरुआत में ही कठिनाइयों का सामना किया और अपने सपनों को साकार करने के लिए संघर्ष किया। आज वे बॉलीवुड के सफल सितारों में से एक हैं और उनकी यह कहानी युवाओं के लिए प्रेरणादायक साबित होती है।