सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना को अमिताभ बच्चन की सफलता ने हिलाकर रख दिया था और वो उनसे काफी इनसिक्योर हो गए थे।

60 और 70 के दशक में राजेश खन्ना की फिल्म इंडस्ट्री मे तूती बोला करती थी। हालांकि, बाद में राजेश खन्ना की फिल्में फ्लॉप होनी शुरू हुईं, यही वो समय था जब अमिताभ बच्चन फिल्म इंडस्ट्री के अगले सुपरस्टार बन रहे थे और राजेश खन्ना की पॉपुलैरिटी लगातार घट रही थी।

दिवंगत फिल्म पत्रकार अली पीटर जॉन ने राजेश खन्ना के डाउनफॉल को करीब से देखा था। एक पुराने इंटरव्यू में उन्होंने काका के बारे में कुछ खुलासे किए थे।

पीठ पीछे अमिताभ बच्चन की बुराई करते थे राजेश खन्ना

अली पीटर जॉन ने बताया था कि डिंपल से शादी के बाद राजेश खन्ना का डाउनफॉल शुरू हुआ था लेकिन बावजूद इसके वे अपनी फीस घटाने या किसी भी तरह के एडजस्टमेंट्स के लिए तैयार नहीं होते थे।

अली पीटर के मुताबिक, ‘राजेश खन्ना, अमिताभ से इतने ज्यादा इनसिक्योर थे कि एक बार वे अपने बंगले की छत पर जाकर खूब रोए थे। यही नहीं यह जानते हुए भी कि जया और अमिताभ एक-दूसरे को पसंद करते हैं राजेश खन्ना, जया से अमिताभ की बुराई करते थे। राजेश खन्ना अक्सर जया को भी अमिताभ से दूर रहने की सलाह देते हुए कहते थे कि क्यों तुम इस आदमी के साथ घूमती हो? तुम्हारा कुछ नहीं होगा।’

जब जया ने कहा एक दिन देखना ये कहां होंगे और तुम कहां!

अली पीटर जॉन ने इस इंटरव्यू में बताया था कि अमिताभ जब भी कभी सेट्स पर जया से मिलने आते तब राजेश खन्ना उनका अपमान करने से नहीं चूकते थे। अली पीटर एक आंखों देखा किस्सा सुनाते हुए कहा था- ‘एक बार जया ने अमिताभ से कहा था कि उन्हें राजेश खन्ना के इस खराब व्यवहार पर ध्यान नहीं देना चाहिए। जया ने अमिताभ से कहा था एक दिन देखना ये कहां होंगे और तुम कहां होगे’।

कैंसर से हुआ था राजेश खन्ना का निधन

राजेश खन्ना का 18 जुलाई 2012 को कैंसर से निधन हो गया था। राजेश खन्ना को ‘बावर्ची’, ‘आराधना’, ‘हाथी मेरे साथी’, ‘आनंद’, ‘अमर-प्रेम’ और ‘नमक-हराम’ जैसी बेहतरीन फिल्मों के लिए आज भी याद किया जाता है।