सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल : मध्‍यप्रदेश शासन, संस्‍कृति विभाग इस साल भी हरफनमौला कलाकार किशोर कुमार की जयंती पर 4 अगस्‍त को ‘ये शाम मस्‍तानी’ कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है। संचालक संस्‍कृति एनपी नामदेव ने बताया कि महान गायक किशोर कुमार को स्‍वरांजलि देने के उद्येश्‍य से यह आयोजन किया जा रहा है। इस वर्ष कार्यक्रम में पार्श्‍वगायक पवनदीप राजन – अरुणिता कांजीलाल परफॉर्मेंस देंगे।

Pawandeep-Arunita will give a great performance in Bhopal: 'Yeh Shaam Mastani' program on the birth anniversary of Kishore Kumar, free pass available on 25th July

25 को यहां मिलेंगे पास
एनपी नामदेव ने बताया कि संस्‍कृति विभाग ने एक नवाचार भी किया है। इसके तहत भोपाल के विभिन्‍न शैक्षणिक संस्‍थानों के विद्यार्थियों के चयनित बैंड म्‍यूजिकल ग्रुप द्वारा पवनदीप – अरुणिता की प्रस्‍तुति से पहले प्रस्‍तुति दी जाएगी। इस कार्यक्रम में श्रोताओं को प्रवेश-पत्र के माध्‍यम से प्रवेश दिया जाएगा। यह प्रवेश-पत्र नि:शुल्‍क होगा, जिसे संस्‍कृति संचालनालय, गैस राहत एवं पुर्नवास भवन, 1, शिवाजी नगर (रेडक्रॉस अस्‍पताल के पीछे) से 25 जुलाई से कार्यालयीन समय पर वितरित दिए जाएंगे। कार्यक्रम का समय सायं 6:30 बजे से होगा।

पवनदीप राजन के बारे में
पवनदीप राजन ने पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल 12’ की ट्रॉफी साल 2021 में जीती थी। पवनदीप को ट्रॉफी के अलावा इनाम में एक लग्जरी कार और 25 लाख रुपए भी दिए गए हैं। शो के ग्रैंड फिनाले में पवनदीप राजन की कड़ी टक्कर अरुणिता कांजीलाल, मोहम्मद दानिश, शनमुख प्रिया, निहाल तारो और सायली कांबले से हुई थी। इस ग्रैंड फिनाले का आयोजन स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के खास मौके पर किया गया था।

अरुणिता कांजीलाल रही थीं फर्स्ट रनरअप
इंडियन आइडल 12′ का ग्रैंड फिनाले 12 घंटे तक चला था। इस बार फिनाले की रेस में कंटेस्टेंट्स को अपनी जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। इंडियन आइडल के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि टॉप-5 की जगह टॉप-6 कंटेस्टेंट्स फिनाले की रेस में थे। शो के फिनाले में अरुणिता जीत से सिर्फ एक कदम दूर फर्स्ट रनरअप रहीं। सायली कांबले सेकंड रनरअप बनीं और मोहम्मद दानिश चौथे नंबर पर रहे। पांचवें पर निहाल टोरो और शनमुख प्रिया छठे नंबर पर रहीं। ‘इंडियन आइडल’ के 12वें सीजन की शुरुआत नवंबर 2020 में हुई थी।