सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल:  JSP के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण की पार्टी के कोरियोग्राफर जानी मास्टर पर 21 वर्षीय लड़की ने हाल ही में सेक्शुअल हैरेसमेंट का केस दर्ज कराया है। आरोपों के अनुसार, जानी मास्टर ने पिछले कई वर्षों से लड़की का शोषण किया, उसे धर्म परिवर्तन और विवाह के लिए भी मजबूर किया।

घटना की पृष्ठभूमि: पिछले साल की एक फुटेज में दिखाया गया है कि जानी मास्टर ने पवन कल्याण के लिए जोरदार चुनाव प्रचार किया था। चुनाव के दौरान जानी ने भविष्यवाणी की थी कि पवन 2032 में भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे। इस संबंध में पार्टी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए जानी को पार्टी की सभी गतिविधियों से बाहर कर दिया है।

अपराध के विवरण: लड़की ने आरोप लगाया कि जानी मास्टर ने 2017 में एक इवेंट में उससे मुलाकात की थी। दो साल बाद, जानी ने उसे अपनी असिस्टेंट कोरियोग्राफर की नौकरी ऑफर की, जिसे लड़की ने स्वीकार किया। इसके बाद, जानी ने चेन्नई, मुंबई और हैदराबाद में विभिन्न प्रोजेक्ट्स की शूटिंग के दौरान उसका शोषण किया। लड़की का कहना है कि जानी ने मुंबई के एक शो के दौरान होटल में उससे सेक्शुअली हैरेस किया और उसके बाद भी डरा-धमका कर उसका शोषण जारी रखा। एक बार जानी ने उसे अपने घर ले जाकर अपनी पत्नी आयशा के साथ मारपीट भी की।

पार्टी की प्रतिक्रिया: कोरियोग्राफर पर केस दर्ज होने के बाद पार्टी ने सोमवार को जानी मास्टर को पार्टी की गतिविधियों से तुरंत बाहर कर दिया। पार्टी ने जानी को नोटिस जारी करते हुए आदेश दिया है कि वह पार्टी की किसी भी गतिविधि में भाग न लें। रायदुर्गम पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज होने के बाद पार्टी नेतृत्व ने यह निर्णय लिया है।

पुलिस की कार्रवाई: शिकायत के बाद पुलिस ने जानी मास्टर को गिरफ्तार कर लिया है। द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार, मामले की जांच जारी है। यह मामला तेलंगाना वुमन सेफ्टी विंग (WSW) की डीजी शिखा गोयल द्वारा उठाया गया था, जिन्होंने पीड़िता को पुलिस में शिकायत करने का सुझाव दिया था। जानी मास्टर पहले भी 2015 में एक विवाद के चलते छह महीने के लिए जेल जा चुके हैं।

जानी मास्टर का करियर: जानी मास्टर ने हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘स्त्री 2’ का हिट गाना कोरियोग्राफ किया था। उन्होंने ‘किसी का भाई किसी की जान’, ‘राधे’, ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ और ‘खेल खेल में’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है। साउथ इंडिया में उन्होंने राम चरण, जूनियर एनटीआर, चिरंजीवी, विजय, धनुष और पवन कल्याण जैसे बड़े सेलेब्रिटीज के साथ काम किया है।

अन्य संबंधित खबरें:

  • ‘स्त्री 2’ फेम कोरियोग्राफर जानी पर सेक्शुअल हैरेसमेंट का केस: 21 वर्षीया ने शिकायत दर्ज कराई है।
  • पवन कल्याण का 53वां जन्मदिन: पवन ने बताया कि वे कभी खुद को गोली मारने वाले थे और अब पावर स्टार बने हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- “पवन नहीं, आंधी है।”

इस मामले की जांच पुलिस द्वारा पूरी तरह से की जा रही है और आगे की जानकारी आने पर जनता को सूचित किया जाएगा