सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: मिस वर्ल्ड इंटरनेशनल एंबेसडर-2022 का खिताब जीतने के बाद प्रिया परमिता पॉल को उम्मीद थी कि मनोरंजन जगत में उन्हें अच्छे काम मिलेंगे, लेकिन हकीकत में उन्हें ज्यादातर ऐसे कास्टिंग डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स का सामना करना पड़ा, जो उनका नाजायज फायदा उठाना चाहते थे। प्रिया ने अपनी जीवन यात्रा और संघर्ष को साझा करते हुए बताया कि कैसे उन्हें पेशेवर और निजी जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

पति के अफेयर के बाद बिगड़ी जिंदगी

प्रिया ने बताया कि उनका जन्म असम के गुवाहाटी में हुआ और वह एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखती हैं। सुष्मिता सेन से प्रेरित होकर वह मिस यूनिवर्स बनना चाहती थीं। इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद एक सहकर्मी से शादी की, लेकिन कुछ समय बाद उन्हें पति के अफेयर के बारे में पता चला। इससे उनका मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ने लगा और एक दिन उनकी नौकरी भी चली गई। इसके बाद उन्होंने अपने पति से तलाक ले लिया।

तलाक के बाद सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लिया

तलाक के बाद प्रिया ने मुंबई आकर सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भाग लेना शुरू किया। मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद, उन्होंने मिस वर्ल्ड में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया। इसके बाद उन्होंने अनुपम खेर के ड्रामा स्कूल में एक्टिंग की ट्रेनिंग ली और ऑडिशन देना शुरू किया, लेकिन यहां भी उन्हें कास्टिंग काउच जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ा।

कास्टिंग डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स पर आरोप

प्रिया ने बताया कि कई कास्टिंग डायरेक्टर्स ने उन्हें कहा कि लीड रोल पाने के लिए कंप्रोमाइज करना पड़ेगा। एक बार एक प्रोड्यूसर ने उन्हें रेप सीन के रिहर्सल के बहाने शोषण करने की कोशिश की। उन्होंने इसके अलावा बताया कि एक प्रोड्यूसर ने उनसे डेट पर जाने की भी मांग की, लेकिन जब उन्होंने इनकार कर दिया, तो काम भी नहीं मिला।

संघर्ष जारी, सही मौके की तलाश

अब तक प्रिया 200 से ज्यादा ऑडिशन दे चुकी हैं और कुछ एड्स और शॉर्ट फिल्मों में काम भी किया है, लेकिन वह अभी भी सही मौके और ईमानदार इंसान की तलाश में हैं। प्रिया ने कहा कि वह अपने स्किल्स पर काम कर रही हैं और सही अवसर की प्रतीक्षा कर रही हैं।