सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल:  पर्यटन मलेशिया ने 15 सितंबर से एयर इंडिया की सीधी उड़ान के पुनः शुरू होने का स्वागत किया है, जो नई दिल्ली को कुआलालंपुर से जोड़ती है। मलेशिया एयरलाइंस, एयर एशिया और बैटिक एयर की मौजूदा उड़ानों के साथ, ये नई दैनिक उड़ानें भारत और मलेशिया के बीच हवाई संपर्क को बढ़ाएंगी, पर्यटकों की सुविधा में सुधार करेंगी और दोनों देशों के बीच निकट संबंधों को प्रोत्साहित करेंगी।

पर्यटन मलेशिया के महानिदेशक डाटुक मनोहरन पेरीयासामी ने कहा, “हमें 16 साल के अंतराल के बाद एयर इंडिया को कुआलालंपुर में फिर से देखकर खुशी हो रही है। यह नया मार्ग उत्तर और पूर्वी भारत के यात्रियों को मलेशिया के विविध आकर्षणों का पता लगाने के लिए बेहतर विकल्प और सहज यात्रा विकल्प प्रदान करता है। अब आप भारत से 17 शहरों से विभिन्न एयरलाइनों के माध्यम से मलेशिया की यात्रा कर सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हमारे प्रधानमंत्री डाटो’ सेरी अनवर इब्राहीम की हालिया भारत यात्रा ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए बहु-क्षेत्रीय सहयोग एजेंडे के माध्यम से रास्ता तैयार किया। हम ‘विजिट मलेशिया 2026’ के लिए पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उत्सुक हैं। हमें विश्वास है कि ये उड़ानें नई दिल्ली के माध्यम से एक-स्टॉप कनेक्शनों के जरिए यूरोपीय और उत्तरी अमेरिकी पर्यटकों की मलेशिया यात्रा को बढ़ावा देंगी, जिससे हमारे पर्यटन क्षेत्र को और अधिक बढ़ावा मिलेगा।”