सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: पेरिस ओलंपिक 2024 में पाकिस्तान के अरशद नदीम ने इतिहास रचते हुए जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। यह शानदार जीत 8 अगस्त को पेरिस के स्टेड डी फ्रांस में हुए मुकाबले में हासिल की गई, जहां उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से दर्शकों और विशेषज्ञों को प्रभावित किया।

अरशद नदीम ने मुकाबले की शुरुआत में पहले राउंड में फाउल कर दिया था, लेकिन उनके आत्मविश्वास और कड़ी मेहनत ने उन्हें दूसरे प्रयास में सफलता दिलाई। उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीतकर पाकिस्तान का नाम रोशन किया।

इस जीत की भविष्यवाणी पाकिस्तान के प्रसिद्ध एक्टर और सिंगर अली जफर ने पहले ही कर दी थी। अली जफर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान की जनता को इस उपलब्धि की बधाई दी थी और नदीम की जीत की उम्मीद जताई थी। अली जफर ने अब इस गोल्ड मेडल की जीत पर अरशद नदीम को एक विशेष पुरस्कार देने का ऐलान किया है, जो उनके द्वारा व्यक्तिगत रूप से प्रस्तुत किया जाएगा।

अरशद नदीम की इस ऐतिहासिक जीत ने न केवल पाकिस्तान को गर्वित किया बल्कि खेलों की दुनिया में भी एक नई मिसाल पेश की है। इस उपलब्धि पर देशभर से उन्हें बधाई संदेश मिल रहे हैं और उनकी मेहनत और लगन की सराहना की जा रही है।