सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: स्क्रीन राइटर जावेद अख्तर ने खुलासा किया है कि तलाक के बाद वे एक्स वाइफ हनी ईरानी के लिए बुरा फील कर रहे थे। उन्होंने यह भी कहा कि वे शादी के फेलियर की 60-70 पर्सेंट जिम्मेदारी खुद भी लेते हैं।

बता दें, जावेद साहब और हनी ने 1972 में शादी की थी। इस शादी से उन्हें दो बच्चे फरहान और जोया अख्तर हुए थे। हालांकि 1985 में दोनों अलग हो गए थे। वहीं, जावेद साहब ने 1984 में ही एक्ट्रेस शबाना आजमी से शादी कर ली थी।

जावेद साहब बोले- पहली शादी टूटने पर खुद को दोषी मानता हूं

डॉक्यूमेंट्री सीरीज एंग्री यंग मैन के हालिया एपिसोड में जावेद अख्तर ने अपनी पर्सनल लाइफ पर बात की है। उन्होंने अपनी पहली शादी के बारे में भी खुलकर बात की है। उनकी यह शादी तब टूटी थी जब वे सलीम खान से अलग हो गए थे।

उन्होंने कहा- हनी इस दुनिया में एक ऐसी शख्स हैं, जिनके लिए मैं खुद को दोषी महसूस करता हूं। हमारी शादी के फेलियर की 60-70 पर्सेंट जिम्मेदारी मेरे कंधों पर है। अगर मुझमें आज जितनी समझ होती तो शायद चीजें गलत नहीं होतीं। इसे स्वीकार करना बहुत मुश्किल है, लेकिन ऐसा ही है।

फरहान बोले- मुझे लगा कि पापा ने धोखा दिया है

फरहान अख्तर पर पेरेंट्स के अलगाव का बहुत बुरा असर पड़ा था। उन्हें ऐसा लग रहा था कि उन्होंने जैसे अपने पिता को खो दिया हो। इस बारे में फरहान ने कहा- एक ऐसा दौर था जब मैं उनसे नाराज था। मुझे लगा कि उन्होंने धोखा दिया है।

जावेद साहब की पहली शादी टूटने का कसूरवार लोग शबाना आजमी को मानते थे

हनी ईरानी से अलग होने के बाद 1984 में जावेद साहब ने शबाना आजमी से शादी कर ली थी। जावेद साहब की दूसरी पत्नी बनने पर शबाना आजमी को भी लोगों के ताने सुनने पड़े थे। इस बारे में एक्ट्रेस ने कहा, ‘लोग कहते थे- यह घर तोड़ने वाली है। जाहिर है कि मैं अपनी बात समझाना चाहती थी। लेकिन फिर मैंने सोचा कि अगर मैंने ऐसा किया तो इससे कई लोग दुखी हो जाएंगे। इस वजह से मैंने चुप रहना ही सही समझा।’

शबाना आजमी बोलीं- हनी ईरानी के साथ मेरा रिश्ता बहुत अच्छा है

शबाना आजमी ने आगे हनी ईरानी की तारीफ की। उन्होंने कहा- हनी ईरानी ने मुझे कभी खराब सौतेली मां जैसा ट्रीट नहीं किया। उन्होंने कभी भी मेरे खिलाफ बच्चों के सामने कोई गलत बात नहीं की। मेरा और उनका रिश्ता बहुत अच्छा है। मैं उनके लिए बहुत आभारी हूं। हम तीनों बहुत अच्छे हैं, लेकिन वे सबसे ऊपर हैं। उनके पास देने के लिए बहुत कुछ था और उन्होंने वह दे भी दिया।