सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल:  पैपटेक कॉर्प प्रा. लि., पैकेजिंग बोर्ड उद्योग में अग्रणी वितरक, ने बैंकों और वित्तीय संस्थानों से $1 मिलियन का सफल ऋण जुटाने की घोषणा की है। यह जुटाई गई राशि, सुरक्षित और असुरक्षित ऋण का मिश्रण है, जिसका उपयोग कंपनी की कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं का समर्थन करने, सुचारू संचालन सुनिश्चित करने और विस्तार क्षमताओं को बढ़ाने के लिए किया जाएगा।

वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला को मजबूत करना

यह फंडिंग राउंड पैपटेक कॉर्प द्वारा अपनी आपूर्ति श्रृंखला में क्रांति लाने के एक बड़े प्रयास की शुरुआत का प्रतीक है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय बाजारों से सामग्री की सोर्सिंग की जाएगी। वर्तमान ऋण जुटाना एक लॉन्चपैड के रूप में कार्य करता है, और भविष्य में अंतरराष्ट्रीय बैंकों से अतिरिक्त ऋण और लेटर ऑफ क्रेडिट (LC) सुविधाओं को सुरक्षित करने की योजनाएं चल रही हैं। ये भविष्य के पूंजी निवेश बढ़ती मांग को पूरा करने और संचालन क्षमता को बढ़ाने के लिए आवश्यक आयात आवश्यकताओं का समर्थन करेंगे।

“हमारे संचालन को बड़े पैमाने पर ले जाने की हमारी रणनीति के तहत, यह ऋण वित्तपोषण हमें हमारी आपूर्ति श्रृंखला को सुव्यवस्थित करने की अनुमति देगा, जबकि हम अपने ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद प्रदान करते रहेंगे,” पैपटेक कॉर्प प्रा. लि. के संस्थापक रुशभ सवला ने कहा। “ऋण वित्तपोषण न केवल इक्विटी वित्तपोषण की तुलना में एक अधिक लागत प्रभावी विकल्प है, बल्कि यह हमें विस्तार करते समय वित्तीय लचीलेपन को बनाए रखने में भी सक्षम बनाता है।”

रणनीतिक साझेदारियाँ और भविष्य की वृद्धि

अपनी वित्तीय वृद्धि के अलावा, पैपटेक ने एशिया पल्प एंड पेपर (APP) के साथ एक मजबूत साझेदारी विकसित की है, जो दुनिया की सबसे बड़ी पेपर मिलों में से एक है। यह साझेदारी पैपटेक को APP के पैकेजिंग बोर्ड के कुछ वितरकों में से एक के रूप में भारत में अपनी स्थिति को मजबूत करती है, जिससे कंपनी को पैकेजिंग क्षेत्र में अपने ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करने में सक्षम बनाता है।