सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: निफ्ट भोपाल जून 2024 में पेंटिंग, प्रिंटमेकिंग पर केन्द्रित कला उन्मुखी 3 दिवसीय कार्यशालाएं आयोजित करने जा रहा है।
राष्ट्रीय फ़ैशन प्रौद्योगिकी संस्थान भौरी भोपाल पेंटिंग और प्रिंटमेकिंग पर केन्द्रित 3 दिवसीय कला उन्मुखी कार्यशालाएं – “पेंटिंग: मैजिक विद ब्रश” और “मास्टरिंग प्रिंटमेकिंग” का आयोजन कर रहा है। ये दोनों कार्यशालाएं 14 जून से 16 जून को आयोजित की जाएंगी। “पेंटिंग: मैजिक विद ब्रश” सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक और “मास्टरिंग प्रिंटमेकिंग” दोपहर 1:30 बजे से शाम के 5:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। पेंटिंग कार्यशाला की फीस Rs 3036 जीएसटी सहित होगी। प्रिंटमेकिंग कार्यशाला की फीस रहेगी Rs 3540 जीएसटी के साथ।
यह कार्यशालाएं उन सभी लोगों के लिए है जो निफ्ट के विशेषज्ञों द्वारा दिए गए व्यावहारिक अनुभव के माध्यम से अपने रचनात्मक कौशल को बढ़ाने में रुचि रखते हैं। प्रिंटमेकिंग कार्यशाला पंजीकरण लिंक: https://forms.gle/RGuKH11BhTHbN2km7। “पेंटिंग: मैजिक विद ब्रश” कार्यशाला पंजीकरण लिंक: https://forms.gle/pxwaULfHSDX68XPg6 । इन दोनों कार्यशालाओं के लिए पंजीकरण 10 जून तक खुली रहेगी । अधिक जानकारी के लिए इच्छुक प्रतिभागी परिसर में आकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं या किसी भी प्रश्नों के लिए इस ईमेल आईडी पर मेल करें – ceprog.bhopal@nift.ac.in । कृपया ध्यान दें कि कार्यशालाएं केवल तब होंगी जब पर्याप्त संख्या में पंजीकरण हो।
इन कार्यशालाओं के माध्यम से प्रतिभागियों को निफ्ट संकाय सदस्यों के द्वारा व्यावहारिक प्रशिक्षण प्राप्त करने और पेंटिंग व प्रिंटमेकिंग की विभिन्न तकनीकों को सीखने का शानदार अवसर मिलेगा। यह कार्यशाला उन प्रतिभागियों के लिए फायदेमंद होगी जो कला और डिजाइन के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं और यह समझना चाहते हैं कि निफ्ट जैसे प्रीमियम संस्थान कैसे काम करते हैं। इन कार्यशालाओं के माध्यम से उन्हें संकाय सदस्यों के साथ बातचीत करने का अवसर मिलेगा।
कार्यशाला के सम्पन्न होने पर, प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र प्रदान किए जाएंगे।