सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: गॉल: न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि, श्रीलंका को शुरुआत में ही झटका लगा जब कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 2 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें न्यूजीलैंड के विल ओरूर्क ने विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच कराया। फिलहाल, पथुम निसांका और दिनेश चांदीमल क्रीज पर हैं।

दोनों टीमें 2 पेसर्स और 2 स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरीं

गॉल की पिच को ध्यान में रखते हुए दोनों ही टीमें 2 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर्स के साथ खेल रही हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने भी कहा कि वे पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह पिच 5 दिनों तक खेले जाने लायक रहेगी और टीम को शुरुआत में ही फायदा मिलेगा।

श्रीलंका और न्यूजीलैंड की प्लेइंग-11

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने, पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), दिनेश चांदीमल, एंजलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), कमिंडु मेंडिस, रमेश मेंडिस, प्रबथ जयसूर्या, लहिरु कुमारा, असिथा फर्नांडो।
न्यूजीलैंड: टॉम लैथम (उपकप्तान), डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, रचिन रविंद्र, डेरिल मिशेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी (कप्तान), विल ओरूर्क, एजाज पटेल।

WTC पॉइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की पॉइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड तीसरे और श्रीलंका पांचवें स्थान पर है। श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में शानदार जीत दर्ज की थी, जबकि न्यूजीलैंड का अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला बारिश के कारण नहीं हो सका।

पिच रिपोर्ट: तेज गेंदबाजों को मिलेगा फायदा

पिच रिपोर्ट के अनुसार, गॉल की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि शुरुआती दौर में तेज गेंदबाजों को घास का फायदा मिल सकता है और पहली पारी में 450-500 का स्कोर मैच में बड़ी बढ़त साबित हो सकता है।

6 दिन का टेस्ट, 21 सितंबर को रेस्ट-डे

गॉल टेस्ट 18 से 23 सितंबर तक चलेगा। 21 सितंबर को श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के कारण रेस्ट-डे होगा। टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 से 30 सितंबर तक खेला जाएगा। दोनों मैच भारतीय समयानुसार सुबह 10 बजे से शुरू होंगे।