सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: आयरन ओर की सबसे बड़ी कंपनी NMDC के शेयरों में हाल ही में 25% करेक्शन देखा गया है, लेकिन अब इसके तेजी से उभरने का संकेत मिल रहा है। ब्रोकरेज हाउस नुवामा (Nuvama) ने NMDC के शेयरों पर बुलिश आउटलुक व्यक्त किया है और 33% तक अपसाइड की संभावना जताई है।

NMDC शेयर में तेजी का संकेत

12 सितंबर को NMDC के शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिली। अपने 52 हफ्तों के उच्च स्तर से करीब 25% करेक्शन के बाद, NMDC में तेजी का सेंटीमेंट देखा गया। शुक्रवार को शेयर बाजार खुलते ही NMDC के शेयरों में 1% से अधिक की वृद्धि हुई, जबकि पिछले सेशन में भी लगभग 4.5% की उछाल दर्ज की गई थी।
ब्रोकरेज हाउस का विश्लेषण

ब्रोकरेज हाउस नुवामा का कहना है कि आयरन ओर की कीमतों में गिरावट के चलते NMDC स्टॉक पर दबाव आया था, लेकिन अब कीमतें बॉटम आउट हो चुकी हैं। इसके चलते NMDC के शेयर में आगे अच्छा मूवमेंट देखने को मिल सकता है। नुवामा ने NMDC के शेयरों पर खरीदारी की सलाह दी है और इसका लक्ष्य भाव ₹286 तक जाने की संभावना जताई है।

इस ब्रोकरेज आउटलुक के साथ, NMDC के शेयर निवेशकों के लिए एक आकर्षक विकल्प बन सकते हैं, और आगे के दिनों में इस शेयर में तेजी देखने को मिल सकती है।