सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: एनआईटीटीटीआर भोपाल के स्थापना सप्ताह का समापन हुआ। समापन समारोह के मुख्य अतिथि प्रो संजय तिवारी वाईस चांसलर मध्यप्रदेश भोज मुक्त विश्वविद्यालय थे। प्रो. संजय तिवारी ने एनआईटीटीटीआर भोपाल के टेक्निकल एजुकेशन में योगदान के लिए बधाई एवं शुभकामनाये दी। संजय तिवारी ने कहा की आपका संस्थान अपने कार्यों के प्रति सजग एवं समर्पित हे जो दूसरे संस्थानों के लिए रोल मॉडल भी हे। आज बिना इनोवेशंस के कुछ भी संभव नहीं हे। आज एजुकेशन के इकोसिस्टम को रीडिफाइन केने की आवश्यकता हे। उन्होंने फ्यूचर टेक्नोलॉजी के अनुसार स्टूडेंट्स को तैयार करने पर बल दिया।
निटर निदेशक सी.सी. त्रिपाठी ने इस अवसर पर कहा की मुझे गर्व हे की संस्थान का एक एक व्यक्ति संस्थान के विकास में लगा हुआ हे। प्रो त्रिपाठी ने कहा की आज हम सभी शपथ ले की हम किसी भी कार्य में क्वालिटी से कभी कोम्प्रोमाईज़ नहीं करेंगे।
डीम्ड यूनिवर्सिटी बनने के बाद लोगों की अपेक्षाएं हमसे बढ़ गयी हैं एनआईटीटीटीआर भोपाल ने इस सप्ताह में इंजीनियरिंग / पॉलिटेक्निक और स्कूल के विद्यार्थियों के लिए प्रयोगशालाओं का भ्रमण का आयोजन किया, जिसमें उन्होंने उत्कृष्टता केंद्र की 11 हाई-टेक प्रयोगशालाओं का भ्रमण किया। इसका उद्देश्य छात्रों के बीच साइंस एवं टेक्नोलॉजी को लोकप्रिय बनाना और उन्हें बेहतर भविष्य के लिए नवाचार करने के लिए प्रेरित करना था।
स्टूडेंट्स एवं टीचर्स ने इन लैब्स की विजिट के बाद कहा की आज हमें सैद्धांतिक अवधारणाओं को व्यावहारिक रूप से जानने का अवसर मिला हे। स्टूडेंट्स ने यहाँ इंडस्ट्री एवं इंस्टिट्यूट में जॉब के लिए आवश्यकताओं को भी जाना। इस पूर्ण सप्ताह में विभिन्न उद्योगों जगत व शैक्षणिक संस्थानों के 6००से ज्यादा स्टूडेंट्स/टीचर्स /इंडस्ट्री प्रतिनिधियों ने संस्थान की लैब्स एवं अन्य सुविधाओं को देखा। कार्यक्रम का समापन विद्यार्थियों और वैज्ञानिकों के एक इंटरैक्टिव सत्र के साथ हुआ। कार्यक्रम के समन्वयक प्रो सुब्रत रॉय थे एवं कार्यक्रम का संचालन श्रीमती बबली चतुर्वेदी ने किया। समापन समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया।