सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल : कांग्रेस 18 जुलाई को नर्सिंग घोटाले को लेकर पूर्व चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के विरुद्ध अशोका गार्डन थाने में एफआईआर दर्ज कराएगी। इसके लिए प्रदेश भर से कांग्रेसियों को भोपाल में जुटने के लिए कहा गया है। यहां जुटने वाले कांग्रेसी एक साथ थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराएंगे।

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में भोपाल के ब्लाक कांग्रेस अध्यक्षों, उप ब्लाक अध्यक्षों के साथ बैठक की। इस बैठक में संगठनात्मक चर्चा के साथ-साथ आगामी 18 जुलाई को नर्सिंग घोटाले में शामिल प्रदेश के तत्कालीन शिक्षा एवं चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग के विरूद्व थाने जाकर रिपोर्ट दर्ज कराये जाने की रणनीति पर भी चर्चा की गई।

सिंह ने बताया कि पटवारी की अगुवाई में 18 जुलाई को हजारों की संख्या में कांग्रेसजन राजधानी के नरेला विधानसभा क्षेत्र के प्रभात पेट्रोल पंप पर एकत्रित होंगे और वहां से पैदल मार्च करते हुये अशोकागार्डन थाने जायेंगे, जहां नर्सिंग घोटाले को लेकर तत्कालीन शिक्षा एवं चिकित्सा मंत्री सारंग के विरुद्व रिपोर्ट दर्ज करायेंगे।  इस बैठक में कांग्रेस के भोपाल जिले के विकास खंड अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। गौरतलब है कि विधानसभा सत्र में भी कांग्रेस ने नर्सिंग घोटाले को लेकर सदन में सरकार को जमकर घेरा था और ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान तत्कालीन चिकित्सा शिक्षा मंत्री और विभाग में पदस्थ आईएएस अफसरों पर कार्रवाई की मांग की थी। इस दौरान यह कहा गया था कि बड़े मगरमच्छों पर कार्रवाई नहीं की जा रही है।