सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल:  कोलकाता में राजनीतिक माहौल गर्माता जा रहा है, जहां ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए अत्याचार और राज्य में महिला सुरक्षा को लेकर ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ भाजपा और कांग्रेस सड़कों पर उतर आई हैं। आज, 29 अगस्त को कोलकाता में भाजपा और कांग्रेस दोनों ने विरोध रैली निकालने की घोषणा की है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने 29 अगस्त से राज्यभर में विरोध प्रदर्शन की शुरुआत की है। भाजपा कार्यकर्ता आज एस्प्लेनेड वाई चैनल पर धरना देंगे, जबकि 30 अगस्त को पार्टी की महिला इकाई राज्य महिला आयोग कार्यालय का घेराव करेगी। इससे पहले, बुधवार को भाजपा ने बंगाल बंद का भी ऐलान किया था।

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस (TMC) भी मैदान में उतर आई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि तृणमूल की छात्र शाखा 30 अगस्त को हर कॉलेज के गेट पर प्रदर्शन करेगी, जबकि 31 अगस्त को धरना और रैलियां आयोजित की जाएंगी। एक सितंबर को छात्राएं और महिलाएं RG कर मेडिकल कॉलेज मामले में आरोपी के लिए फांसी की सजा और मौजूदा कानूनों में संशोधन की मांग को लेकर धरना देंगी।

कांग्रेस भी आज कोलकाता में अपनी शक्ति का प्रदर्शन करने की तैयारी में है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी आज कॉलेज स्क्वायर से श्यामबाजार तक रैली निकालेंगे, जो दोपहर 2 बजे शुरू होगी। इस दौरान कई जगहों पर टीएमसी और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की संभावना है। भाजपा ने कहा है कि उनका धरना शांतिपूर्वक होगा, लेकिन राज्य में जारी राजनीतिक तनाव के चलते स्थिति नियंत्रण से बाहर जा सकती है।