सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भारतीय क्रिकेटर सरफराज खान के छोटे भाई और उभरते हुए ऑलराउंडर मुशीर खान का बीते शनिवार को एक भयानक एक्सीडेंट हो गया। उनकी फॉर्च्यूनर कार आजमगढ़ से लखनऊ जाते समय पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर पलट गई। इस हादसे में मुशीर और उनके पिता नौशाद खान घायल हो गए, जिसके बाद मुशीर की गर्दन में चोट आई। इसके चलते मुशीर अब ईरानी कप से बाहर हो गए हैं।

घटना के बाद, मुशीर खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने MCA और BCCI द्वारा मिले समर्थन के लिए धन्यवाद व्यक्त किया। वीडियो में उनके गले में पट्टा बंधा हुआ है। वीडियो में उनके पिता नौशाद खान ने भी उन सभी लोगों का आभार जताया, जिन्होंने उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थनाएँ कीं।

मुशीर की स्वास्थ्य स्थिति और MCA का बयान
मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने बताया कि मुशीर की गर्दन में चोट लगी है और उन्हें पूरी तरह ठीक होने में लगभग 3 महीने लग सकते हैं। इस दौरान एक मेडिकल टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर रखेगी और फिट होने के बाद ही उन्हें मुंबई लाया जाएगा।

ईरानी कप से बाहर
1 अक्टूबर से लखनऊ में होने वाले ईरानी कप में मुशीर हिस्सा नहीं ले पाएंगे। उन्हें कम से कम 16 हफ्ते तक क्रिकेट से दूर रहना होगा। दलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के बाद मुशीर को रणजी चैंपियन मुंबई की टीम में चुना गया था, जहां उन्होंने 3 मैचों में 187 रन बनाए थे। मुशीर के भाई सरफराज खान फिलहाल बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं।

मुशीर और नौशाद का वीडियो संदेश
वीडियो में मुशीर के पिता नौशाद खान ने MCA और BCCI को धन्यवाद देते हुए कहा, “हम इस नए जीवन के लिए अपने मालिक का शुक्रिया अदा करते हैं और उन सभी चाहने वालों का भी जिन्होंने हमारे लिए प्रार्थनाएं कीं।” वहीं, मुशीर ने वीडियो में कहा, “मैं अब ठीक हूं और मेरे पिता भी स्वस्थ हैं। आप सभी की प्रार्थनाओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।”

मुशीर की जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद के साथ, उनके प्रशंसक और क्रिकेट प्रेमी उनके मैदान पर वापसी का इंतजार कर रहे हैं।