सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार को हिंदी भवन में भोपाल दक्षिण-पश्चिम विधानसभा के वार्ड 24 के बूथ क्रमांक 111 की संगठन पर्व कार्यशाला को संबोधित किया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भा.ज.पा.) के कार्यकर्ताओं को पार्टी की पांच निष्ठाओं और लोकतंत्र की भावना पर जोर देते हुए सदस्यता अभियान के महत्व पर प्रकाश डाला।
डॉ. यादव ने कहा कि भाजपा में आंतरिक चुनाव की प्रक्रिया और सदस्यता की पारदर्शिता इसे अन्य दलों से अलग बनाती है। उन्होंने बूथ स्तर से लेकर शीर्ष स्तर तक चुनावों की प्रक्रिया को लोकतंत्र की भावना का प्रतीक बताया।
उन्होंने भाजपा की पीढ़ीगत नेतृत्व व्यवस्था की सराहना की, जिसमें नए और युवा कार्यकर्ताओं को प्रमुख जिम्मेदारियां दी जाती हैं। यादव ने राष्ट्रवाद को भाजपा की पहली निष्ठा बताते हुए कश्मीर में धारा 370 के विरोध का उल्लेख किया और पार्टी की शहादत की अहमियत को रेखांकित किया।
प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी ने कार्यकर्ताओं को सदस्यता अभियान में सक्रिय रूप से भाग लेने की अपील की और कहा कि पार्टी की शक्ति बढ़ाने के लिए यह जरूरी है। उन्होंने सदस्यता अभियान के लक्ष्यों और कार्यक्रम की जानकारी दी।
कार्यशाला के बाद, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बूथ समिति के सदस्यों के साथ मुख्यमंत्री निवास पर भोजन किया। प्रदेशभर में आज बूथों की संगठन पर्व कार्यशालाएं संपन्न हुईं।