सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: अगले साल फरवरी 2025 में भोपाल में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (GIS) की ब्रांडिंग मोहन यादव सरकार करेगी। मंत्री डॉ. मोहन यादव ब्रांडिंग कार्यक्रमों में शामिल होंगे। ब्रांडिंग के लिए पहला स्थान मुंबई चुना गया है जहां 13 जुलाई को इंटरेक्टिव सेशन का आयोजन किया गया है। इसमें एमपी के इंडस्ट्रियलिस्ट को भी बुलाया गया है और मुंबई के उद्योगपतियों के साथ उनका संवाद कराकर एमपी में निवेश सेक्टरों की जानकारी दी जाएगी।

मध्यप्रदेश में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए वर्ष 2025 को उद्योग वर्ष घोषित किया गया है। फरवरी 2025 में इन्वेस्ट मध्यप्रदेश-ग्लोबल इन्वेस्टर समिट-2025 (जीआईएस-2025) का आयोजन प्रस्तावित है। जीआईएस को सफल बनाने के लिए औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन विभाग द्वारा मध्यप्रदेश में निवेश के अवसरों, संसाधनों पर देश के अलग-अलग शहरों में इन्टरेक्टिव सेशन आयोजित किए जा रहे हैं।

मुंबई में 13 जुलाई को पहला सत्र आयोजित किया जा रहा है। अफसरों के अनुसार मुंबई कई प्रमुख व्यावसायिक संगठनों, कंपनियों का मुख्यालय है और यहां न केवल देश बल्कि एशिया का सबसे पुराना स्टॉक एक्सचेंज भी है। इसलिए यहां इटरेक्टिव सेशन बुलाया गया है। इसके लिए मुंबई में स्थित अलग-अलग सेक्टर के प्रमुख उद्योगपतियों को आमंत्रित किया जा रहा है।

एमपी उद्योगपति औद्योगिक परिदृश्य पर विचार करेंगे साझा

मुंबई में होने वाले सेशन में मुख्यमंत्री डॉ. यादव शामिल होंगे। इसमें मध्यप्रदेश में निवेश, नवाचार और विकास को बढ़ावा देने के लिए सरकार के दृष्टिकोण और प्रयासों को बताया जाएगा। प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन मध्यप्रदेश, निवेश के अवसरों और संभावनाओं की जानकारी देंगे। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के प्रमुख उद्योगपति भी राज्य के औद्योगिक परिदृश्य और विकास की संभावनाओं पर अपने विचार साझा करेंगे।

मुख्यमंत्री उद्योगपतियों से करेंगे राउंड टेबल वन-टू-वन मीटिंग

कार्यक्रम निवेशकों को प्रमुख हितधारकों के साथ जुड़ने, राउंड टेबल चर्चाओं में भाग लेने और उद्योग जगत के प्रतिनिधियों के साथ नेटवर्क बनाने के लिए एक मंच प्रदान करेगा। उद्योग जगत के प्रतिनिधियों और मुख्यमंत्री के बीच वन-टू-वन मीटिंग आयोजित होगी।