सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: मलयाली फिल्म इंडस्ट्री एक बार फिर विवादों के घेरे में आ गई है। एक्ट्रेस मीनू मुनीर ने अपने फेसबुक पेज पर खुलासा किया है कि साल 2013 में एक प्रोजेक्ट पर काम करते हुए उन्हें सीनियर एक्टर्स द्वारा शारीरिक और वर्बल शोषण का सामना करना पड़ा। मीनू ने आरोप लगाया है कि इस शोषण में शामिल लोगों में एक्टर मुकेश, मनियन पिल्लू राजू, इडावेला बाबू, जयासूर्या, एडवोकेट चंद्रशेखरन, प्रोडक्शन कंट्रोलर नोवल और विचू शामिल हैं।

मीनू ने कहा, “मैंने इस शोषण के खिलाफ आवाज उठाई थी, लेकिन मुझे मलयाली फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने और चेन्नई शिफ्ट होने के लिए मजबूर किया गया। अब मैं अपने साथ हुए इस अन्याय के खिलाफ न्याय की मांग करती हूं।”

मलयाली फिल्म इंडस्ट्री पिछले कुछ समय से लगातार विवादों में घिरी रही है। कई महिला कलाकारों ने इंडस्ट्री के बड़े नामों पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। 2019 में इन मामलों की जांच के लिए हेमा कमेटी का गठन किया गया था, जिसने हाल ही में केरल सरकार को अपनी 233 पन्नों की रिपोर्ट सौंपी है। इस रिपोर्ट में कई बड़े कलाकारों द्वारा शोषण किए जाने की बात सामने आई है, जिसके बाद कई और एक्ट्रेसेस भी अपने साथ हुए शोषण का खुलासा कर रही हैं।

हेमा कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद मीनू मुनीर का यह खुलासा इंडस्ट्री में हड़कंप मचा रहा है। इससे पहले भी कई एक्ट्रेसेस ने अपने साथ हुए शोषण की घटनाओं को सार्वजनिक किया है, जिनमें एक्ट्रेस सोनिया मल्हार, गीता विजयन, श्रीदेविका और अन्य शामिल हैं। इन खुलासों के बाद मलयाली फिल्म इंडस्ट्री की छवि पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं।