सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद से संत निरंकारी चेरीटेबल फाउण्डेशन के तहत 28 सितम्बर शनिवार को प्रातः 9 बजे से 5:00 बजे तक विशाल रक्तदान शिविर मुख्य मार्ग स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन, बैरागढ़ में शासकीय हमीदिया ब्लड बैंक के सहयोग से आयोजित किया गया है। इस विशाल रक्तदान शिविर में रक्तदाता क्यूआर कोड से अथवा लिंक के माध्यम से स्वयं भी पंजीयन कर सकते हैं।
शनिवार को आयोजित होने वाले इस विशाल रक्तदान शिविर के लिए ब्रांच संयोजक महेश वीधानी ने सभी से आग्रह किया है कि इस मानवता के परोपकार वाली सेवा में सहभागी बनकर स्वयं तो रक्तदान करें एवं दूसरों को भी रक्तदान करने के लिए प्रेरणा दें क्योकि आपके द्वारा दिया गया एक यूनिट रक्त किसी पीड़ित की जान बचा सकता है और जो रक्तदान करता है निश्चित रूप से उनकी पीढ़ियां सुखों की भागी बनती है।
संयोजक वीधानी ने बताया कि इस विशाल रक्तदान शिविर में रक्तदाता क्यूआर कोड से अथवा https://bairagarh.snmbdc.online/registrations / लिंक के माध्यम से स्वयं भी पंजीयन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया की ऐसी कोई फैक्ट्री नहीं है जिसमें रक्त निर्मित होता हो यह सौगात केवल मानव शरीर को ही प्राप्त है और यह सही अवसर है कि हम रक्तदान करके किसी को जीवन दान दे सकते है एवं सतगुरु द्वारा दिये गये संदेश मानवता की सेवा में प्रतिपल समर्पित हो हमारा जीवन, ऐसी ही भावना से युक्त जीवन हम सभी ने जीना है। रक्त नालियों में नहीं नाड़ियों में बहे को चरितार्थ करना है।
उल्लेखनीय है कि संत निरंकारी मिशन बैरागढ़ ब्रांच द्वारा वर्ष 2012 से निरंतर प्रतिवर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है और विगत वर्ष मिशन की बैरागढ़ ब्रांच द्वारा 601 यूनिट का रक्तदान किया गया था।
शनिवार को आयोजित होने वाले रक्तदान शिविर की सुंदर व्यवस्था संचालक अशोक नाथानी संचालिका निशा टेकवानी, शिक्षक विजय कृपलानी, शिक्षिका सुषमा ग्वालानी, सहायक शिक्षक विजय नाथानी सहित सेवा दल के भाई बहनों द्वारा की जाएगी।