सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल : जनसंपर्क विभाग में असिस्टेंट डायरेक्टर और पंचायत एवं ग्रामीण विकास की पीआरओ पूजा थापक की मौत के बाद उनके पति और सास फरार हैं। पुलिस सभी संभावित ठिकानों पर उनकी तलाश कर रही है।

गोविंदपुरा थाने के टीआई अवधेश सिंह तोमर ने बताया कि आरोपी मां आशा दुबे और बेटे निखिल दुबे के खिलाफ फरारी और तलाशी पंचनामा कोर्ट में पेश कर दिया है। कोर्ट की ओर से वारंट जारी कर 30 दिन का समय दिया गया है।

इस तीस दिन में दोंनों की गिरफ्तारी नहीं होने पर संपत्ति कुर्की के आदेश कोर्ट की ओर से जारी किए जाएंगे। उनके घर और करीबी रिश्तेदारों के घर के बाहर नोटिस चस्पा किए जाएंगे।

संपत्ति का ब्योरा जुटा रही पुलिस

टीआई के मुताबिक इस 30 दिन के भीतर पुलिस आरोपियों की संपत्ति का ब्योरा तैयार करेगी। इसी के साथ आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। दो टीमें उनकी तलाश में जुटी हैं।

बता दें, पूजा ने 9 जुलाई को फांसी लगाकर जान दे दी थी। 16 जुलाई को पति निखिल दुबे और सास आशा दुबे के खिलाफ दहेज के लिए परेशान करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई थी।

दो साल पहले हुई थी निखिल-पूजा की शादी

पुलिस के मुताबिक, ग्वालियर निवासी पूजा थापक की शादी साल 2022 में भोपाल के साकेत नगर में रहने वाले निखिल दुबे से हुई थी। निखिल अरेरा हिल्स स्थित सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग में सहायक संचालक है। एक साल का बेटा है।

कॉल कर कहा था- बेटी को बचा लो

फांसी लगाने से पहले पूजा ने अपनी मां को कॉल कर कहा था, ‘मां, फिर से लड़ाई-झगड़े होने लगे हैं। अब मुझसे बर्दाश्त नहीं होता। मैं मर रही हूं।’ फोन कट होते ही पूजा की मां घबरा गईं। उन्होंने दामाद निखिल दुबे को घटना की जानकारी दी। निखिल बेडरूम में पहुंचा तो दरवाजा अंदर से बंद था।

प्लाट की मांग करता था आरोपी पति

पूजा के मायके वालों ने पुलिस को दिए बयानों में बताया है कि शादी के समय 40-45 लाख रुपए खर्च किए थे। बेटी के पति और सास की मांग पर इंदौर में एक फ्लैट भी दिलाया था। उन्होंने नकद साढ़े सात लाख रुपए भी ले लिए थे। इसके बाद भी भोपाल में एक बड़ा और महंगा प्लाट दिलाने की मांग कर रहे थे। विवाद बढ़ने पर एक बार पति-पत्नी की काउंसिलिंग भी कराई जा चुकी थी।

मां से बोलीं असिस्टेंट डायरेक्टर- मैं मरने जा रही हूं

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल की जनसंपर्क अधिकारी पूजा थापक ने सुसाइड कर लिया। पूजा जनसंपर्क विभाग में असिस्टेंट डायरेक्टर थीं। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (एम्स) भेजा। पूजा ने सुसाइड से पहले अपनी मां को कॉल करके कहा था- मैं मर रही हूं।