सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: पश्चिम मध्य रेल, भोपाल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक देवाशीष त्रिपाठी ने रानी कमलापति-बीना रेल खंड और साँची,विदिशा,गंजबासोदा,बीना रेलवे स्टेशनों का दौरा किया। अमृत स्टेशन योजना के तहत गंजबासोदा, विदिशा, साँची स्टेशन के नवनिर्माण कार्य की समीक्षा की| इस निरीक्षण का मुख्य उद्देश्य निर्माण और विकास कार्यों की प्रगति का जायजा लेना था।
मंडल रेल प्रबंधक ने रानी कमलापति स्टेशन से बीना स्टेशन तक विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रेलवे ट्रैक, सिग्नलिंग सिस्टम और सुरक्षा उपायों की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि सुरक्षित और सुगम रेल यात्रा सुनिश्चित करने के लिए ट्रैक और सिग्नलिंग की नियमित जांच आवश्यक है। निरीक्षण के उपरांत, मंडल रेल प्रबंधक ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी कार्यों को गुणवत्ता और समयबद्धता के साथ पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि यात्री सुविधाओं में सुधार और कर्मचारियों की भलाई के लिए रेलवे प्रतिबद्ध है।
बीना स्टेशन पहुँच कर मंडल रेल प्रबंधक ने बीना रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं, खानपान यूनिटों, आरक्षण कार्यालयों, बुकिंग कार्यालयों, यात्री प्रतीक्षालयों, प्लेटफॉर्मों एवं सर्कुलेटिंग एरिया, फुट ओवर ब्रिज का सघन निरीक्षण किया एवं कार्य क्षमता को परखा| उन्होंने स्टेशन पर साफ़ सफाई की व्यवस्था पर संबंधित अधिकारीयों को सफाई व्यवस्था में आवश्यक सुधार हेतु मौके पर निर्देश दिए। उन्होंने बीना गुड्स यार्ड में चल रहे इंटरलॉकिंग कार्य की समीक्षा की और नियत समय में कार्य को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने का निर्देश दिया ताकि यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो|
इसी के साथ उन्होंने अमृत स्टेशन योजना के तहत नवनिर्मित हो रहे गंज बसोदा, विदिशा और साँची स्टेशनों का भी निरिक्षण किया और मंडल के अधिकारियों को स्टेशन पर भविष्य की आवश्यकताओं एवं यात्री सुरक्षा एवं संरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए निमार्णाधीन कार्यों को गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय सीमा में पूरा किये जाने के निर्देश दिए।
निरिक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक के साथ, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) ऋतुराज शर्मा, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (मध्य) महेंद्र सिंह, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (उत्तर) नरेन्द्र लोधी, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर (सामान्य) संजय मानोरिया, मंडल परिचालन प्रबंधक डॉ. प्रमोद पंडीत जाधव, मंडल वाणिज्य प्रबंधक पंकज कुमार दुबे सहित अन्य अधिकारी व पर्यवेक्षक कर्मचारी उपस्थित रहे।