सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: कोलकाता: सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी के बंगाल बंद पर कड़ा हमला बोलते हुए इसे राज्य को बदनाम करने और आरजी कर अस्पताल में हुए बलात्कार-हत्या मामले की जांच को पटरी से उतारने की साजिश करार दिया है। ममता ने कहा कि अगर राज्य सरकार के पास पूरी शक्ति होती, तो वे डॉक्टर की हत्या के आरोपियों को सात दिनों के भीतर फांसी की सजा दिलाते।

टीएमसी छात्रसंघ की रैली में ममता बनर्जी ने घोषणा की कि अगले सप्ताह विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर बलात्कारियों के लिए 10 दिनों के भीतर मृत्युदंड सुनिश्चित करने के लिए एक विधेयक पारित किया जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि राज्यपाल इस विधेयक को मंजूरी नहीं देते, तो वे राजभवन के बाहर धरना देंगी।

ममता बनर्जी ने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी बंगाल बंद और साइबर हमलों के जरिए राज्य में अराजकता फैलाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार मृतक महिला डॉक्टर के आरोपियों को कठोरतम सजा दिलाने के लिए संघर्ष करेगी और बलात्कारियों के खिलाफ सख्त कानून लागू करने की दिशा में कदम उठाएगी।

इससे पहले, ममता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर देश में बलात्कार के मामलों में त्वरित न्याय और दोषियों को कठोर सजा दिलाने के लिए एक सख्त कानून बनाने की मांग की थी।