सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: कोलकाता पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को स्टेट सेक्रेट्रिएट नबन्ना में रिव्यू मीटिंग के दौरान कहा कि उन्होंने ट्रेनी डॉक्टर के माता-पिता को कभी पैसे ऑफर नहीं किए। ममता ने कहा, “हमने केवल इतना कहा था कि अगर आप अपनी बेटी की याद में कुछ करना चाहते हैं, तो हमारी सरकार आपके साथ है।”

ममता ने यह भी स्पष्ट किया कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल ने विरोध प्रदर्शनों के चलते इस्तीफा देने की पेशकश की थी, लेकिन उन्हें दुर्गा पूजा के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए नियुक्त रखा गया है।

पुलिस पर विक्टिम के परिवार के आरोप:
विक्टिम के पिता ने आरोप लगाया कि पुलिस ने बेटी का शव सौंपते वक्त पैसे ऑफर किए थे और कहा था कि उन्होंने अपनी जिम्मेदारी पूरी कर दी है। इसके अलावा, विरोध कर रहे डॉक्टरों ने पुलिस पर सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए पुलिस कमिश्नर के इस्तीफे की मांग की है।

ममता की CISF पर टिप्पणी:
ममता बनर्जी ने CISF की मदद न करने के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उनकी सरकार CISF की सभी जरूरतें पूरी कर रही है और उन पर लगाए गए आरोप भाजपा और लेफ्ट पार्टियों की साजिश हैं।

गवर्नर आनंद बोस ने ममता सरकार को कैबिनेट की इमरजेंसी बैठक बुलाने का निर्देश दिया है और कोलकाता पुलिस कमिश्नर को बर्खास्त करने की मांग की है।