सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: I Am Woman” करन गुप्ता एजुकेशन फाउंडेशन (KGEF) और IE यूनिवर्सिटी द्वारा स्थापित एक मंच है, जिसका उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के प्रेरणादायक योगदानों को सम्मानित करना और उनका जश्न मनाना है। इस मंच का लक्ष्य महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिकाओं को उजागर करना और उन्हें हर क्षेत्र में सशक्त बनाना है।

करन गुप्ता, संस्थापक KGEF और MD IE यूनिवर्सिटी, ने कहा कि ‘I Am Woman’ की नींव इस विश्वास पर आधारित है कि जब महिलाएं एकजुट होती हैं, तो वे बदलाव की एक मजबूत शक्ति बनती हैं। यह मंच महिलाओं को अपनी संघर्ष और सफलता की कहानियां साझा करने का मौका देता है, ताकि वे दूसरों को प्रेरित कर सकें और उन्हें उनके संघर्षों से उबरने का मार्ग दिखा सकें।

इस कार्यक्रम में भारतीय अभिनेत्री और सामाजिक कार्यकर्ता ऋचा चड्ढा को ‘वुमन ऑफ सब्सटेंस अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। ऋचा ने फिल्म उद्योग में अपने योगदान के साथ-साथ सामाजिक न्याय और महिलाओं के अधिकारों की वकालत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अपने अनुभव साझा करते हुए ऋचा ने कहा कि ‘I Am Woman’ का हिस्सा बनना उनके लिए एक विशेष अवसर था, जहां उन्होंने अन्य सशक्त महिलाओं के साथ जुड़ने और प्रेरणा प्राप्त करने का अनुभव किया।