सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में रविवार देर रात सेना ने सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकवादियों को मार गिराया। सेना के जवानों ने संदिग्ध गतिविधियों को भांपते हुए तुरंत कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ में दोनों आतंकवादी मारे गए। घटनास्थल से दो एके-47 राइफल, एक पिस्टल और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि जवानों ने LoC पर हलचल देखी और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। घुसपैठ की कोशिश करने वाले आतंकियों से मुठभेड़ हुई, जिसमें दोनों ढेर हो गए। ऑपरेशन के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

3 महीने में बढ़ी आतंकी गतिविधियां

जून से अब तक जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों और मुठभेड़ों में वृद्धि देखी गई है। खासकर जून में जम्मू क्षेत्र में 3 बड़े आतंकी हमले हुए, जिनमें कई जवान शहीद हुए थे। वहीं, जुलाई और अगस्त में भी कई आतंकियों को ढेर किया गया। अगस्त में डोडा और कुपवाड़ा में हुई मुठभेड़ों में सेना के जवानों ने 4 आतंकियों को मार गिराया था।

जम्मू में बढ़ी आतंकी गतिविधियां

हाल के महीनों में आतंकी हमलों का ट्रेंड बदला है। जम्मू क्षेत्र, जो पहले अपेक्षाकृत शांत माना जाता था, अब आतंकी गतिविधियों का केंद्र बन रहा है। पीर पंजाल रेंज के घने जंगल और पहाड़ियां आतंकियों के लिए छिपने का सुरक्षित स्थान बन गए हैं। गृह मंत्रालय के अनुसार, इस साल 21 जुलाई तक जम्मू में 11 आतंकी घटनाएं हो चुकी हैं, जिनमें 28 लोगों की जान गई है।