सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल:  भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) के यंग इंडियंस भोपाल चैप्टर ने फ्यूचर 4.0 ऑन हेल्थ का क्षेत्रीय राउंड आयोजित किया। यह कार्यक्रम रायसेन रोड स्थित एलएनसीटी कैंपस में हुआ, जिसमें राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, एमपी अर्बन हेल्थ प्रोग्राम में प्रोजेक्ट लीड क्वालिटी के रूप में कार्यरत प्रतीक मोदी मुख्य अतिथि थे, साथ ही यंग इंडियंस भोपाल के सदस्य और NMT युवा अनुज गर्ग भी शामिल थे।

पश्चिमी क्षेत्र के विभिन्न यंग इंडियंस चैप्टर के दस प्रतिभागियों ने डॉ. कपिला वर्मा, डॉ. प्रीतेश गौतम और सुश्री राधिका करंबेलकर की सम्मानित जूरी को अपने नवीन विचार प्रस्तुत किए। प्रतिक मोदी ने मानसिक स्वास्थ्य पर भी एक अंतर्दृष्टिपूर्ण सत्र आयोजित किया, जिसमें इसके महत्व पर जोर दिया गया और भावनात्मक भलाई बनाए रखने के लिए मूल्यवान रणनीतियों को साझा किया गया। इस इंटरैक्टिव सत्र ने प्रतिभागियों को आत्म-देखभाल को प्राथमिकता देने और एक सहायक समुदाय को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित किया।

समापन सत्र में अतिथियों की उपस्थिति रही, जिनमें मंत्री विश्वास सारंग, जय नारायण चौकसे, NMT राष्ट्रीय युवा चैप्टर अध्यक्ष पूजा चौकसे, सह-अध्यक्ष श्रद्धा सुहाने और चैप्टर युवा अध्यक्ष प्रियांश मोता शामिल थे।

क्षेत्रीय राउंड के विजेताओं की घोषणा की गई

यंग इंडियंस भावनगर से शुभम जोशी (प्रथम), यंग इंडियंस राजकोट से सिल्वेस्टर (द्वितीय) और यंग इंडियंस भोपाल से नूरिन (तृतीय)।

कार्यक्रम का एक महत्वपूर्ण आकर्षण एलएनसीटी ग्रुप के युवा छात्रों द्वारा आयोजित पहुंच योग्यता ऑडिट रिपोर्ट का शुभारंभ था। इस व्यापक रिपोर्ट का उपयोग भारत भर में 67 अन्य यंग इंडियंस चैप्टर द्वारा चैप्टर स्तर के ऑडिट आयोजित करने, अपने संबंधित क्षेत्रों में पहुंच योग्यता और समावेशिता को बढ़ावा देने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा, सभी प्रतिभागी प्रस्तुतियों के सार की विशेषता वाले फ्यूचर 4.0 पुस्तिका का भी शुभारंभ किया गया।

यंग इंडियंस भोपाल की अध्यक्ष पूजाश्री चौकसे ने कहा, “यह पहल Yi भोपाल की नवाचार और समावेशिता को बढ़ावा देने के प्रति प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करती है। हम पहुंच योग्यता की दिशा में राष्ट्रीय प्रयास में योगदान करने के लिए गर्व महसूस करते हैं और इस रिपोर्ट के प्रभाव को देखने के लिए उत्सुक हैं।