सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: रेल मंत्रालय (रेलवे बोर्ड) द्वारा लागू प्रतियोगिता “क्षेत्रीय रेल हिंदी नाट्योत्सव-2024” का समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। इस प्रतियोगिता में पश्चिम मध्य रेल के जबलपुर, भोपाल एवं कोटा मंडलों और भोपाल एवं कोटा कारखानों की सांस्कृतिक अकादमी के नाट्य दलों के कुल छह टीमों के 90 रंगकर्मी रेल कर्मचारियों ने भाग लिया।
प्रतियोगिता के दौरान कुल छह नाटकों का मंचन किया गया, जिसमें भोपाल मंडल के नाटक “कुर्सी महिमा” को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। इस उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए महाप्रबंधक द्वारा शील्ड प्रदान की गई। इसके साथ ही,सह-अभिनेता का पुरस्कार श्री जितेंद्र पुरोहित और वेशभूषा का पुरस्कार विजय पुरवाल को मिला। भोपाल मंडल के इन कलाकार रेलकर्मियों को स्मृति चिह्न और प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया ने बताया कि भोपाल मंडल को कुल तीन पुरस्कार प्राप्त हुए है । यह नाट्योत्सव न केवल रंगकर्मियों की प्रतिभा को प्रदर्शित करने का मंच था, बल्कि रेल कर्मचारियों की सांस्कृतिक अभिव्यक्ति को भी प्रोत्साहित करता है। रेलवे प्रशासन इस तरह की सांस्कृतिक गतिविधियों के माध्यम से कर्मचारियों में रचनात्मकता और सहभागिता को बढ़ावा देने के लिए सतत प्रयासरत है।