सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: KRR एयरोस्पेस, जो KRR हेवी इंजीनियरिंग की एयरोस्पेस, रक्षा, और अंतरिक्ष शाखा है, ने गर्व से नेशनल एयरोस्पेस लैब्स (CSIR-NAL), बेंगलुरू से उन्नत ड्रोन और UAV तकनीक का अधिग्रहण किया है। यह रणनीतिक अधिग्रहण KRR एयरोस्पेस की एयरोस्पेस नवाचार में अग्रणी भूमिका और बिना चालक वाले वायवीय प्रणालियों की क्षमताओं को बढ़ाने के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

यह तकनीकी हस्तांतरण समझौता 4 सितंबर, 2024 को आधिकारिक रूप से संपन्न हुआ, जिसमें Dr. Sakthivel Ramaswamy, MD & CEO, KRR एयरोस्पेस और Dr. Abhay A Pashilkar, CSIR-NAL के निदेशक ने हस्ताक्षर किए। यह साझेदारी KRR एयरोस्पेस की तकनीकी क्षमताओं को बढ़ाने में महत्वपूर्ण है और unmanned aerial systems के क्षेत्र में नई उन्नति की दिशा में एक कदम है।

Dr. Sakthivel Ramaswamy ने कहा, “CSIR-NAL की उन्नत UAV तकनीकों का अधिग्रहण हमें अपने एयरोस्पेस उत्पादों का विस्तार करने और रक्षा, कृषि, और मानवतावादी क्षेत्रों में नवोन्मेषी समाधान प्रदान करने की अनुमति देता है। हम अपनी तकनीकी क्षमताओं को बढ़ाने के साथ-साथ समाज की महत्वपूर्ण जरूरतों को पूरा करने के प्रति प्रतिबद्ध हैं। यह अधिग्रहण KRR एयरोस्पेस की एयरोस्पेस क्षेत्र में स्थिति को मजबूत करता है और समाजिक जिम्मेदारी के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को उजागर करता है।”