सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: जनवरी 2025 में होने वाले कोल्डप्ले कॉन्सर्ट की टिकट ब्लैक मार्केटिंग के खुलासे के बाद बुक माय शो एप के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गई है। मुंबई पुलिस ने बुक माय शो के CEO और को-फाउंडर आशीष हेमराजानी को दूसरी बार समन भेजा है। पहली बार समन के बावजूद आशीष जांच अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए थे। अब उन्हें आज ही अपना बयान दर्ज कराना होगा।

दैनिक भास्कर का खुलासा और ब्लैक मार्केटिंग
24 सितंबर को दैनिक भास्कर के स्टिंग ऑपरेशन में कोल्डप्ले कॉन्सर्ट की 3,500 रुपये की टिकट 70,000 रुपये में बेचे जाने की जानकारी सामने आई थी। इसके बाद बुक माय शो पर ब्लैक मार्केटिंग का आरोप लगाते हुए EOW में शिकायत दर्ज कराई गई। आरोप है कि टिकट एजेंटों को पहले एक्सेस देकर ब्लैक मार्केटिंग की जा रही थी।

बुक माय शो ने भी दर्ज कराई शिकायत
बुक माय शो ने भी 25 सितंबर को फर्जी टिकट बेचने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बयान जारी कर कहा कि उनका Viagogo या Gigsberg जैसी थर्ड पार्टी से कोई संबंध नहीं है और स्केलिंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

500 करोड़ की धोखाधड़ी के आरोप
BYJM ने बुक माय शो पर 500 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग और धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं। पार्टी के सदस्य तेजिंदर सिंह तिवाना ने कहा कि टिकट ब्लैक मार्केटिंग के जरिए ऐप ने बड़ी कमाई की है।

कोल्डप्ले के भारत में कॉन्सर्ट की लोकप्रियता
कोल्डप्ले बैंड 9 साल बाद भारत में परफॉर्म करने आ रहा है। इस कॉन्सर्ट को लेकर भारी उत्साह है और टिकट की मांग इतनी अधिक है कि बुकिंग साइट क्रैश हो गई थी।