सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर को लेकर आज 28वें दिन भी प्रदर्शन जारी है। पीड़ित डॉक्टर के माता-पिता भी बुधवार देर रात इस प्रदर्शन में शामिल हुए। पीड़िता के पिता ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बेटी की मौत के बाद पुलिस ने मामले को दबाने की कोशिश की। जब शव उन्हें सौंपा जा रहा था, तब एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने पैसे की पेशकश की और कहा, “हमने अपनी जिम्मेदारी निभा दी है।”

TMC पर आरोप, संदीप घोष को बचाने की कोशिश केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने इस मामले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को बचाने की कोशिश कर रही है। मजूमदार ने ममता बनर्जी से इस्तीफा देने की मांग की और कहा कि अगर ममता इस्तीफा देंगी, तो वे भी अपने पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं।

संदीप घोष पर वित्तीय गड़बड़ी और रेप-मर्डर केस में शामिल होने के आरोप लगे हैं। उन्हें पहले आरजी कर मेडिकल कॉलेज से हटाकर नेशनल मेडिकल कॉलेज भेजा गया था, लेकिन छात्रों के विरोध के कारण उन्हें स्वास्थ्य विभाग में विशेष कार्य अधिकारी बनाया गया।

IMA ने रद्द की सदस्यता, संदीप घोष सुप्रीम कोर्ट पहुंचे 28 अगस्त को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने संदीप घोष की सदस्यता रद्द कर दी थी, और 3 सितंबर को राज्य सरकार ने उन्हें सस्पेंड कर दिया। इस बीच, घोष ने 13 अगस्त के हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, जिसमें CBI को रेप-मर्डर केस और वित्तीय गड़बड़ी की जांच सौंपी गई थी। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर 6 सितंबर को सुनवाई होगी।

एंटी रेप बिल पास, दोषियों को मिलेगी सख्त सजा इस बीच, पश्चिम बंगाल विधानसभा में मंगलवार को एंटी रेप बिल पास हो गया। नए कानून के अनुसार, रेप केस की 21 दिन में जांच पूरी की जाएगी और पीड़िता के कोमा में जाने या मौत होने पर दोषी को 10 दिन के अंदर फांसी दी जाएगी।