सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: स्पोर्ट्स डेस्क: विराट कोहली ने टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर का इंटरव्यू लिया, जिसमें दोनों ने क्रिकेट की यात्रा, उपलब्धियां और विवादों पर चर्चा की। BCCI ने बुधवार को इस 19 मिनट 19 सेकंड के वीडियो को जारी किया।

गौतम गंभीर ने नेपियर टेस्ट (2009) के दौरान अपनी ढाई दिन की पारी के दौरान हनुमान चालीसा सुनने का उल्लेख किया। वहीं, कोहली ने बताया कि 2014-15 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वह ऊं नम: शिवाय का जाप कर रहे थे। इस इंटरव्यू में गंभीर और कोहली के बीच IPL-2023 में हुए विवादों का भी जिक्र हुआ।

मुख्य बिंदु:

  1. सकारात्मक बातचीत: कोहली ने इंटरव्यू की शुरुआत करते हुए कहा कि वे सभी बाहर के मसाले खत्म करने आए हैं, जिस पर दोनों ठहाके मारकर हंसे।
  2. गंभीर का अनुभव: गंभीर ने बताया कि उन्होंने दो महीने पहले तक टीम इंडिया का कोच बनने के बारे में नहीं सोचा था, लेकिन अब वह अपनी क्रिकेट यात्रा में योगदान देने के लिए तैयार हैं।
  3. टेस्ट क्रिकेट का महत्व: गंभीर ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर अपने विचार साझा किए, कहा कि यह युवाओं को प्रेरित करेगा।
  4. रन चेज की रणनीति: गंभीर ने कहा कि रन चेज करते समय आपको केवल अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और जीत के लिए मानसिक रूप से तैयार रहना चाहिए।
  5. मोटिवेशन का महत्व: दोनों खिलाड़ियों ने अपनी क्रिकेट यात्रा में मोटिवेशन और जीत के महत्व को बताया, जो उन्हें सफल बनाती है।

गंभीर ने अंत में कहा कि वर्तमान में रहना सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि आप क्रिकेट में एक पल को नियंत्रित कर सकते हैं।