सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: खजराना चौराहा इन दिनों शहर के लोगों के लिए घबराहट और परेशानी का कारण बन गया है। सड़क पर धूल, ऊबड़-खाबड़ रास्ते और लगातार ट्रैफिक जाम लोगों की दिनचर्या का हिस्सा बन चुके हैं। चौराहे पर बने सिक्सलेन ब्रिज की एक लेन महीनेभर से बनकर तैयार है, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते यह अभी तक चालू नहीं हो पाई है।

बंगाली चौराहा से खजराना की ओर रोजाना 50 हजार से ज्यादा वाहन गुजरते हैं, जिससे सुबह और शाम के समय लंबा जाम लग रहा है। हालांकि, ब्रिज की एक लेन शुरू होने से इस समस्या से काफी हद तक राहत मिल सकती है। बावजूद इसके, अधिकारी इसका उद्घाटन करने में देरी कर रहे हैं।

अफसरों का इंतजार, ट्रैफिक में फंसे लोग
खजराना ब्रिज का निर्माण आईडीए द्वारा तय समय सीमा में पूरा किया जा चुका है, लेकिन उद्घाटन में देरी हो रही है। सांसद शंकर लालवानी ने जून में आईडीए की बैठक में बताया था कि 15 अगस्त से ब्रिज की लेन चालू हो जाएगी, लेकिन अब तक इसका उद्घाटन नहीं हो सका है।

सीईओ से पूछने की सलाह
संभागायुक्त व चेयरमैन दीपक सिंह से जब इस मामले पर सवाल किया गया, तो उन्होंने जानकारी न होने की बात कही और इसका जवाब सीईओ से पूछने की सलाह दी।

लिंक रोड की चौड़ाई बढ़ाने का इंतजार
ब्रिज की एक भुजा तैयार हो चुकी है, लेकिन एलआईजी लिंक रोड की तरफ जो भुजा उतर रही है, उसे नगर निगम द्वारा चौड़ा किया जाना बाकी है। नगर निगम और आईडीए के बीच समन्वय न होने के कारण यह काम अटका हुआ है।

रोजाना जाम में फंसे लोग अब सवाल कर रहे हैं कि आखिर खजराना ब्रिज का उद्घाटन कब होगा और उन्हें जाम से कब राहत मिलेगी।