सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। इस घोषणा के बाद दिल्लीवासियों के मन में कई सवाल उठने लगे हैं, खासकर जब विधानसभा चुनाव महज 5 महीने (फरवरी 2025) बाद होने हैं। यहां वे 5 बड़े सवाल हैं, जिनके जवाब दिल्ली की जनता जानना चाहती है:

1. क्या मुफ्त सेवाएं जारी रहेंगी?
केजरीवाल सरकार के तहत महिलाओं के लिए बस में मुफ्त यात्रा और 200 यूनिट तक फ्री बिजली जैसी सुविधाएं दी जा रही थीं। दिल्लीवासी जानना चाहते हैं कि क्या ये सुविधाएं इस्तीफे के बाद भी जारी रहेंगी?

2. अगला मुख्यमंत्री कौन होगा?
केजरीवाल के इस्तीफे के बाद, दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इस पर जनता की नजरें टिकी हैं। क्या आम आदमी पार्टी किसी नए चेहरे को सामने लाएगी या फिर केजरीवाल का कोई करीबी उनकी जगह लेगा?

3. विधानसभा चुनावों का असर क्या होगा?
चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में केजरीवाल का इस्तीफा क्या आम आदमी पार्टी के चुनावी प्रदर्शन पर असर डालेगा? क्या पार्टी के नए नेतृत्व में जनता का भरोसा कायम रहेगा?

4. महिलाओं के लिए की गई घोषणाओं का क्या होगा?
केजरीवाल सरकार ने अपने 10वें बजट में महिलाओं के लिए बड़े ऐलान किए थे। जनता जानना चाहती है कि क्या इन योजनाओं पर इस्तीफे के बाद भी अमल होगा?

5. क्या केजरीवाल राजनीति से संन्यास लेंगे?
इस्तीफे के बाद केजरीवाल के राजनीतिक भविष्य को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। क्या वे राजनीति से पूरी तरह संन्यास लेने की तैयारी कर रहे हैं, या फिर किसी अन्य भूमिका में नजर आएंगे?

इन सवालों के जवाब आने वाले दिनों में दिल्लीवासियों के सामने साफ हो सकते हैं।