सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: कॉमेडियन कपिल शर्मा हाल ही में अपने अपकमिंग शो “द ग्रेट इंडियन कपिल शो” सीजन 2 के प्रमोशन के सिलसिले में अमृतसर के बीएसएफ कैंप पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जवानों के परिवारों से मुलाकात की। शो की बाकी कास्ट में अर्चना पूरण सिंह, कृष्णा अभिषेक, सुनील ग्रोवर और राजीव ठाकुर भी शामिल थे। शो 21 सितंबर से ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगा।

कपिल का बीएसएफ में करियर का जिक्र

कपिल से पूछा गया कि अगर वह कॉमेडियन नहीं होते तो कौन सा प्रोफेशन चुनते। इस पर उन्होंने कहा, “मैं बीएसएफ, आर्मी या पुलिस फोर्स में होता। मैंने बीएसएफ की भर्ती के लिए एक बार ट्राय भी किया था। मेरे पापा पुलिस में थे, इसलिए मैंने हमेशा वर्दी वालों को आसपास देखा है। अगर मैं कॉमेडियन नहीं होता, तो मैं आर्म्ड फोर्सेस ज्वाइन करता।”

कपिल का जन्म और करियर

कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल 1981 को अमृतसर, पंजाब में हुआ। उनका असली नाम शमशेर सिंह है। उन्होंने “लाफ्टर चैलेंज 3” जीतकर ग्लैमर की दुनिया में कदम रखा और 10 लाख रुपए इनाम में जीते। इस पैसे से उन्होंने अपनी बहन की शादी करवाई थी। कपिल ने हिंदी और पंजाबी शोज में काम किया है और कुल 9 लाफ्टर शोज जीते हैं।

दिलचस्प बात यह है कि कपिल को “लाफ्टर चैलेंज 3” के लिए अमृतसर ऑडिशन में रिजेक्ट कर दिया गया था। इसके बाद उन्होंने दिल्ली में ऑडिशन दिया, जहां उन्हें शो में शामिल किया गया। धीरे-धीरे कपिल का नाम कॉमेडी की दुनिया में मशहूर हो गया, और उनका शो “कॉमेडी नाइट्स विद कपिल” काफी हिट हुआ। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।