सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में गुरुवार तड़के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग मंदिर के गर्भगृह के पूर्वी गेट के बाहर ऊपरी हिस्से में लगी, जिससे श्रद्धालुओं में अफरातफरी मच गई। मंदिर सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आग बुझाने का प्रयास किया और श्रद्धालुओं को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया। घटना के बाद एक घंटे तक मंदिर के दर्शन बंद रखे गए।

आग लगने के तुरंत बाद पुलिस और मंदिर प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित किया। फिलहाल, मंदिर में पुनः दर्शन शुरू हो चुके हैं, और घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

अन्य प्रमुख खबरें:

  • दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी 21 सितंबर को शपथ लेंगी। अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी को विधायक दल का नेता चुना गया था।
  • दिल्ली में कार एक्सीडेंट: गुरुग्राम से लौटते वक्त हुए हादसे में 4 स्टूडेंट घायल हो गए। ड्राइवर के गाना बदलने के दौरान गाड़ी अनियंत्रित हो गई और रेलिंग से टकरा गई।
  • मथुरा में मालगाड़ी पटरी से उतरी: 25 से ज्यादा डिब्बे पटरी से उतरने के कारण दिल्ली-मथुरा ट्रैक बाधित हो गया, जिससे 20 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हुईं।
  • अकोला में गणेश विसर्जन जुलूस पर पथराव: पुलिस ने 68 लोगों को हिरासत में लिया। घटना के बाद इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया।
  • निखत जरीन बनीं DSP: वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियन निखत जरीन ने तेलंगाना पुलिस में डिप्टी सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस (DSP) का पद संभाला।